बिहार

bihar

Muzaffarpur News: प्लेटफार्म पर खड़ी गरीब रथ एक्सप्रेस की एसी बोगी में लगी आग

By

Published : Mar 24, 2023, 6:39 PM IST

Updated : Mar 24, 2023, 7:57 PM IST

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी गरीब रथ एक्सप्रेस की एसी बोगी में आग (Muzaffarpur Garib Rath Express caught fire) लग गई. आग लगने का कारण कप्लिंग में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है. रेल कर्मियों ने तत्काल आग पर काबू पाया. जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया. पढ़ें पूरी खबर

गरीब रथ एक्सप्रेस की एसी बोगी में लगी आग
गरीब रथ एक्सप्रेस की एसी बोगी में लगी आग

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आज शुक्रवार को गरीब रथ एक्सप्रेस की एसी बोगी (AC bogie of Garib Rath Express caught fire) में आग लग गई. आग लगने की घटना से स्टेशन पर हड़कंप मच गया. आग लगने का कारण कप्लिंग में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है. आग लगने की सूचना पर RPF, GRP और अन्य रेल कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. बाद में ट्रेन को रवाना किया गया. राहत की बात रही कि किसी तरह की कोई जान माल की क्षति नहीं हुई.

इसे भी पढ़ेंः मोतिहारी में धू-धूकर जली डेमू ट्रेन, भेलवा स्टेशन के पास इंजन में लगी आग

कैसे लगी आगः मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 12211 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर खड़ी थी. ट्रेन को दोपहर 3 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होना था. करीब 1 बजकर 40 मिनट पर G-15 बोगी में अचानक आग लग गयी. ट्रेन की बोगी में धुआं भर गया. बोगी में मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी मच गयी. वे जल्दी जल्दी बोगी से बाहर निकले. आग लगने की सूचना पर रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे. तत्काल कप्लिंग को काटकर हटाया गया. बाद में इस बोगी को ट्रेन से अलग कर दिया गया.

जान माल का नुकसान नहींः इस दौरान प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच गया. आगजनी की इस घटना में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. बताया जाता है कि रेलवे कर्मियों को बोगी काटकर हटाने में करीब 20 मिनट का समय लगा. इस घटना के कारण ट्रेन को खुलने में विलंब हुई. सब कुछ सामान्य होने के बाद ट्रेन को आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना किया गया. रेलवे सूत्रों की मानें तो आग लगने की घटना की जांच की जाएगी.

Last Updated : Mar 24, 2023, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details