बिहार

bihar

मुंगेरः सड़क पर रंगोली और पेंटिंग बनाकर बच्चे दे रहे हैं कोरोना से बचने का संदेश

By

Published : May 21, 2020, 8:07 PM IST

स्काउट के छात्र ने बताया कि अब तक हमने मुंगेर शहर के कौड़ा मैदान, कासिम बाजार और कोतवाली थाना क्षेत्र इलाके में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर पेंटिंग और रंगोली बनाई है. इसके लिए जो रंग और ब्रश की जरूरत होती है उसे हम लोग अपने पॉकेट खर्च से खरीदते हैं.

munger
munger

मुंगेरः सतर्क रहिए, सुरक्षित रहिए और अपने घर में रहिए जैसे संदेश सड़कों पर लिखकर भारत स्काउट एंड गाइड के छात्र- छात्राएं आम लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में लोग अलग-अलग तरीके से जागरुकता फैला रहे हैं.

पेंटिंग बनाते बच्चे

पसंद आ रहा प्रयास
भारत स्काउट एंड गाइड के बच्चे विभिन्न चौक-चौराहों पर कोरोना वायरस का चित्र, रंगोली और जागरूक करने वाले संदेश लिखकर लोगों को सतर्क कर रहे हैं. बच्चों का यह प्रयास शहरवासियों को भी खूब पसंद आ रहा है.

सड़क पर लिखा संदेश

पुलिस के प्रति सम्मान
स्काउट की छात्रा आरती कुमारी ने बताया कि हम लोग रोज सुबह घर से बाहर निकलकर चौक चौराहे पर रंगोली और पेंटिंग बनाते हैं. पेंटिंग में हम कोरोना वायरस का चित्र, कोरोना योद्धाओं और पुलिस के प्रति सम्मान भाव रखने का वाक्य लिखकर लोगों को जागरूक करते हैं.

रंगोली में कोरोना का चित्र

पॉकेट खर्च से खरीदते हैं रंग और ब्रश
वहीं, स्काउट के छात्र राजीव कुमार ने बताया कि अब तक हमने मुंगेर शहर के कौड़ा मैदान, कासिम बाजार और कोतवाली थाना क्षेत्र इलाके में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर पेंटिंग और रंगोली बनाई है. इसके लिए जो रंग और ब्रश की जरूरत होती है उसे हम लोग अपने पॉकेट खर्च से खरीदते हैं.

देखें रिपोर्ट

लॉकडाउन का पालन
भारत स्काउट एंड गाइड के मास्टर ट्रेनर राजू ने बताया कि हमारा प्रयास तभी सफल होगा जब हमारी रंगोली और पेंटिंग देखकर लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए घर में रहेंगे. साथ ही सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए कोरोना वारियर्स का सम्मान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details