बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर: लॉकडाउन के बीच ईद को लेकर बढ़ी खरीदारी, सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन

लॉकडाउन के बीच ईद को लेकर बजारों में चहल-पहल देखी जा रही है. कपड़ा दुकानों में ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही है. साथ ही दुकानदार जिला प्रशासन की ओर से जारी नियमों के तहत दुकान खोल रहे हैं.

By

Published : May 22, 2020, 8:27 PM IST

munger
munger

मुंगेर: कोरोना ने इस साल सारे त्योहारों को फीका कर दिया है. होली के बाद रमजान पर भी इसका खासा असर देखने को मिल रहा है. मस्जिदों में नमाज नहीं हो रही है. जानकारी के अनुसार 24 या 25 मई को ईद मनाई जाएगी. बाजारों में ईद को लेकर खरीदारी तो बढ़ी है, लेकिन पहले जैसी रौनक और चहल-पहल नहीं है. जिले में प्रशासन के निर्देश के बाद कपड़ों की दुकाने खुल गई है.

दुकान से कपड़ा खरीदते लोग

ईद को लेकर कपड़ा दुकानों में भीड़
दुकान खुलते ही ईद को लेकर खरीदारों का रुख बाजार की ओर हो गया है. कपड़ा दुकानों में ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही है. ईद के लिए खरीददारी करने आई चांदनी ने कहा कि दुकान जब बंद था. तो हम लोग यह सोच रहे थे कि ईद में नए कपड़े बच्चों के लिए कैसे खरीदेंगे. उन्होंने जिला प्रशासन को दुकान खोलवाने के लिए थैंक्स बोला है.

पेश है रिपोर्ट

सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा है पालन
दुकानदार मोहम्मद जुम्मन ने बताया कि प्रशासन ने दुकान देर से खोलने का आदेश निर्गत किया है. अगर दुकान पहले खुलती तो हम लोग ज्यादा कपड़े बेच पाते. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हम लोग जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में सैनिटाइजर काउंटर पर रखते हैं. सोशल डिस्टेंस मेंटेन के लिए दुकान के बाहर 2 गज की दूरी पर गोल घेरा बनवाए हुए हैं. दुकान में ज्यादा भीड़ नहीं लगाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details