बिहार

bihar

मुंगेर: क्रांति दिवस पर निकाली जाएगी साइकिल यात्रा, सपा ने बैठक में लिया फैसला

By

Published : Aug 5, 2020, 6:48 PM IST

मुंगेर में क्रांति दिवस पर साइकिल यात्रा निकाली जाएगी. समाजवादी पार्टी ने बैठक कर इसका निर्णय लिया है. बता दें पप्पू यादव की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की गई.

munger
क्रांति दिवस पर निकाली जाएगी साइकिल यात्रा

मुंगेर:9 अगस्त 2010 को क्रांति दिवस पर समाजवादी पार्टी की ओर से 10 किलोमीटर की साइकिल यात्रा निकाली जायेगी. इसकी रणनिति और सफलता के लिए बुधवार को मुंगेर जिला समाजवादी पार्टी की एक आवश्यक बैठक सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव की अध्यक्षता में किला क्षेत्र स्थित कार्यालय भवन में आयोजित की गई.

कई मांग को लेकर साइकिल यात्रा
बता दें साइकिल यात्रा बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने, बिहार में व्याप्त अराजकता, कोरोना और बाढ़ के भयावह स्थिति, सुशांत सिंह राजपूत की मौत का एक महीने के अंदर पर्दाफाश, सदर प्रखंड सहित अन्य भागों में पेयजल की व्यवस्था, सदर अस्पताल के भ्रष्ट सीएस का तबादला, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता की गिरफ्तारी सहित कई अन्य सवालों को लेकर निकाली जाएगी.

क्रांति दिवस पर निकाली जाएगी साइकिल यात्रा

ज्ञापन सौंपने का निर्णय
बैठक में सर्वसम्मति से क्रांति दिवस पर जमालपुर के 6 नंबर गेट स्थित अंबेदकर चौक से मुंगेर किला क्षेत्र स्थित अंबेदकर चौक तक साइकिल यात्रा निकालकर डीएम राजेश मीना को मांग संबंधी ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया.

चेहरा चमका रहे नीतीश कुमार
बैठक को संबोधित करते हुए सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि कोरोना और बाढ़ की आपदा से घिरे लोगों के बीच चेहरा चमकाने में लगे नीतीश कुमार के लिए कुर्सी ही सबसे ज्यादा प्यारी है. जिसका खामियाजा मुंगेर से लेकर बिहार के लोग भुगत रहे हैं. ऐसे दगाबाज से खुद को मुक्त कराने का समय आ गया है.

बैठक में मौजूद नेता

बिहार में लगे राष्ट्रपति शासन
पप्पू यादव ने कहा कि पूर्व के शासन को जंगलराज कहने वाले नीतीश कुमार ने भाजपा का पिछल्लगू बन बिहार को भ्रष्टाचार और अपराध की आग में झोंक दिया है. ऐसी परिस्थिति में भाजपा-जदयू के सत्ता मे रहते निष्पक्ष चुनाव की कल्पना ही बेमानी है. इसलिए निष्पक्ष चुनाव के लिए बिहार में राष्ट्रपति शासन समय की मांग हैं.

माफ नहीं करेगी जनता
पप्पू यादव ने सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण पर नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि एक महीने के अंदर बिहार सरकार सुशांत के रहस्य में मौत का पर्दाफाश करें. अन्यथा बिहार की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

जनता को डूबाने का षड्यंत्र
पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विद्या किशोर, प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर, उपाध्यक्ष रामनाथ राय, महासचिव मिथिलेश यादव, प्रवक्ता गणेश पोद्दार ने कहा कि नीतीश कुमार का यह अंतिम कार्यकाल है. खुद को डूबता देख बिहार की जनता को डूबाने का षड्यंत्र कर रहा है. इसलिए बिहार में राष्ट्रपति शासन में चुनाव ही वक्त की मांग है. समाजवादी पार्टी राष्ट्रपति शासन की वकालत करती है.

क्या कहते हैं नेता
मुंगेर नगर अध्यक्ष मो. आजम, सदर प्रखंड अध्यक्ष ईश्वर मंडल, धरहरा प्रखंड अध्यक्ष नीरज यादव, जमालपुर प्रखंड अध्यक्ष रंजीत यादव, जमालपुर नगर अध्यक्ष अमर शक्ति ने कहा कि यह सरकार जनता की हत्यारी सरकार है. जिसके मंत्री से लेकर पदाधिकारी तक जनता को चुसने में लगे हैं. ऐसे सरकार का सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

कई नेता रहे मौजूद
बैठक में मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति, सचिव मनीष यादव, कृष्ण आजाद, गौरव यादव, कुमार प्रभाकर, आशीष कुमार, दिनेश साहू, जितेंद्र यादव, छडपन मंडल, सुमित कुमार, गुंजन यादव, मधुरी यादव ,सुनील शाह सहित कई अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details