बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश से मांगा था रोजगार, पुलिस ने पकड़कर रात भर थाने में बिठाया

तारापुर में चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से रोजगार की मांग करने वाले युवाओं को पुलिस ने पकड़कर रातभर थाना में बिठाया. सुबह सभी को छोड़ा गया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 27, 2021, 9:34 PM IST

थाना में बंद युवक
थाना में बंद युवक

मुंगेर: बिहार में दो विधानसभा सीट (तारापुर और कुशेश्वरस्थान) के लिए हो रहे उपचुनाव(Bihar By Election) का प्रचार थम गया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा क्षेत्र (Tarapur Assembly Constituency) के टेटियाबम्बर प्रखंड के जगन्नाथ प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया था. इस दौरान कुछ युवाओं ने हंगामा किया था. युवाओं ने नौकरी की मांग लिखी तख्ती दिखाई थी.

यह भी पढ़ें-तारापुर: चुनाव प्रचार करने आए नीतीश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, हंगामे के बीच CM ने पूरा किया भाषण

मुख्यमंत्री से रोजगार की मांग करना युवाओं को भारी पड़ा. इनमें से आठ युवकों (गौरव कुमार, अभिषेक कुमार, शंभू कुमार, छोटू कुमार, मन्नू कुमार, वरुण कुमार, अजय कुमार और महेश कुमार) को पुलिस मंगलवार देर रात घर से उठाकर ले गई. सभी को रात भर थाना में बैठाकर रखा गया. बुधवार सुबह सभी को छोड़ा गया. सभी युवक टेटियाबम्बर गांव के रहने वाले हैं.

इस मामले में राजनीति भी हो रही है. युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश कुमार विद्यार्थी ने नीतीश सरकार पर प्रशासन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'रोजगार की मांग करने वाले युवाओं को पुलिस घर से उठाकर ले आई. क्या रोजगार मांगना गुनाह है? सरकार ने पुलिस का सहारा लेकर युवाओं के साथ नाइंसाफी की है.

"अगर किसी पर एफआईआर दर्ज हुई तो राजद के कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे. पुलिस अगर इन युवाओं पर केस दर्ज कर इनका जीवन खराब करेगी तो राजद चुप नहीं बैठेगा. बेरोजगार युवाओं के साथ राष्ट्रीय जनता दल खड़ा रहेगा."- अविनाश कुमार विद्यार्थी, राष्ट्रीय महासचिव, युवा राजद

यह भी पढ़ें-सबसे बड़ी पार्टी बनकर भी सत्ता से दूर रही RJD, 2 सीटों के उपचुनाव में कर रहे सरकार गिराने की बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details