बिहार

bihar

मुंगेर: जमालपुर में कुर्मी समाज के विभूतियों की प्रतिमा स्थापित कराएगा पटेल सेवा संघ

By

Published : Dec 1, 2020, 9:46 PM IST

पटेल सेवा संघ की बैठक में हिंदू हृदय सम्राट छत्रपति शिवाजी महाराज के अलावे पटेल-कुर्मी समाज के दो अन्य विभूतियों की प्रतिमा स्थापित करने का फैसला लिया गया. साथ ही समाज की मजबूती पर जोर दिया गया.

पटेल सेवा संघ
पटेल सेवा संघ

मुंगेर: जिले के जमालपुर में पटेल सेवा संघ की बैठक हुई. जहां तय हुआ कि आने वाले दिनों में कुर्मी समाज की महान शख्सियतों की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. इसको लेकर विधानसभा क्षेत्र में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा.

शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित होगी
बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के अध्यक्ष रामजीवन मंडल, सचिव अनिल सिन्हा और स्वामी मुक्ति यंत्र ने संयुक्त रूप से कहा कि आने वाले दिनों में पटेल सेवा संघ तीन महान विभूतियों की प्रतिमा जमालपुर विधानसभा क्षेत्र में लगाने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि जमालपुर प्रखंड के पूर्वी इंद्ररुख पंचायत हलीमपुर गांव के बादशाही पोखर के पास हिंदू हृदय सम्राट छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने की बात उठी, जिसका सभी ने स्वागत किया.

सुरेश प्रसाद और उपेंद्र वर्मा की लगेगी प्रतिमा
इसके अलावा जमालपुर विधानसभा क्षेत्र के दो दिवंगत नेता पूर्व विधायक सुरेश प्रसाद सिंह और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री उपेंद्र प्रसाद वर्मा की प्रतिमा लगाने का भी प्रस्ताव बैठक में लिया गया, जिस पर एकमत से बैठक में मौजूद पटेल पटेल सेवा संघ के पदाधिकारियों ने अपनी रजामंदी दे दी.

समाज की मजबूती पर जोर
पटेल सेवा संघ की बैठक में स्वामी मुक्त यंत्र ने पटेल समाज की मजबूती पर जोर दिया. समाज की मजबूती को लेकर जिले की 101 पंचायतों में जन जागरण अभियान चलाने की भी बात कही गई. मौके पर विवेकानंद मंडल, अशोक कुमार, राजेंद्र कुमार सिंह, रामबालक मंडल और पूर्व सरपंच दीप नारायण मंडल सहित कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details