बिहार

bihar

By

Published : Jan 26, 2021, 7:06 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 7:38 PM IST

ETV Bharat / state

मुंगेर में जय जवान, जय किसान नारों के साथ मुस्लिम महिलाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा

किसान आंदोलन के समर्थन में जिले में महिलाओं ने 100 मीटर के तिरंगा के साथ पदयात्रा निकाली. इस पद यात्रा में करीब 200 की संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान कृषि कानून को वापस लेने की मांग की गई.

Muslim women took out the tringa yatra in Munger
Muslim women took out the tringa yatra in Munger

मुंगेर:जिला के दिलावरपुर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के समर्थन में मुस्लिम महिलाओं ने तिरंगा यात्रा निकाली. यह तिरंगा यात्रा इसरत बेगम के नेतृत्व में दिलावरपुर से निकल कर मीरगयास चौक, पूरब सराय, गांधी चौक, दीनदयाल चौक, बाटा चौक, राजीव गांधी चौक, सरदार बल्लभ भाई पटेल चौक और एक नंबर ट्रैफिक होते हुए मुंगेर किला तक पहुंच कर वापस बड़ी बाजार होते हुए दिलावरपुर पहुंची. इस दौरान महिलाएं 100 मीटर लंबा तिरंगा लेकर चल रही थी.

मुस्लिम महिलाओं ने निकाला तिरंगा यात्रा

इस तिरंगा यात्रा में शामिल महिलाओं ने जय जवान जय किसान का नारा लगाया. साथ ही उनलोगों ने केंद्र सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग की. महिलाओं का कहना था कि किसान इतनी ठंड में प्रदर्शन कर रहे हैं उनकी बातों को केंद्र सरकार को सुनना चाहिए.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- मां तुझे सलाम... भारत माता की जय... बोल से गूंजा पूरा बिहार

महिलाओं ने दिखाई देशभक्ती
तिरंगा यात्रा के दौरान महिलाओं ने देशभक्ती भी दिखाई. महिलाओं ने देश के सम्मान में की नारे लगाए. मुस्लिम महिलाएं जय जवान जय किसान जीता रहे मेरा हिंदुस्तान के नारे की तख्ती ले रखी थी.

Last Updated : Jan 26, 2021, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details