बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर: जिले के प्रतिबंधित क्षेत्र और सीलिंग एरिया का SP ने लिया जायजा, लोगों से की अपील

मुंगेर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 तक पहुंच गई है. जमालपुर सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है, जहां 77 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.

By

Published : Apr 28, 2020, 5:55 PM IST

munger
munger

मुंगेर: जिले के कोरोना हॉटस्पॉट व प्रतिबंधित इलाकों का एसपी लिपि सिंह ने जायजा लिया. एसपी ने जमालपुर और ईस्ट थाना क्षेत्रों का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को और अधिक चौकसी बरतने का निर्देश दिया. उन्होंने सदर बाजार क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. सीलिंग एरिया और हॉटस्पॉट क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती की भी समीक्षा की.

जमालपुर सदर बाजार में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जवानों ने पैदल फ्लैग मार्च भी किया. इस दौरान एसपी ने लोगों से घरों में रहने की अपील की. कहा कि सीलिंग एरिया से किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को कड़ी चेतावनी दी जा रही है. विभिन्न पुलिस पोस्ट्स का निरीक्षण करने के बाद एसपी लिपि सिंह ने जवानों का हौसला आफजाई करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फ्रंट लाइन पर पुलिस बल काम कर रही है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ तालमेल बिठाते हुए सभी लोग अच्छे से काम करें.

एसपी लिपि सिंह

जवानों को भी सुरक्षित रहने के टिप्स
एसपी ने जवानों को सुरक्षित रहने के टिप्स दिए. सैनिटाइजर, हैंड वॉश का नियमित रूप से इस्तेमाल करने की सलाह दी. एसपी का काफिला क्वीन्स हॉस्टल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भी पहुंचा, वहां रह रहे लोगों के बारे में उन्होंने जानकारी ली. स्वास्थ्य कर्मियों से उन्होंने क्वारंटाइन किए गए लोगों के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करने का अनुरोध किया और कहा कि पीड़ित लोगों के साथ आत्मीय व्यवहार करना बेहद जरूरी है.

मुंगेर में अबतक 90 मामले
एसपी लिपि सिंह ने कहा कि मुंगेर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. बता दें कि मुंगेर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 तक पहुंच गई है. जमालपुर सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है, जहां 77 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इस इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details