बिहार

bihar

By

Published : Apr 2, 2020, 4:06 PM IST

ETV Bharat / state

लॉक डाउन के बाद मुंगेर पुलिस का 'हेल्पिंग हैंड्स', लोगों के लिए बना मदद टूल

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि 9471099035 नंबर पर हेल्पिंग हैंड्स हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. हेल्पिंग हैंड्स के व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर लोग मदद मांग सकते हैं. अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं.

मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह
मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह

मुंगेर: मुंगेर पुलिस लॉक डाउन में हो रही परेशानियों को देखते हुए सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गई है. ट्विटर पर मुंगेर पुलिस सक्रिय है. इसके अलावा लॉक डाउन को देखते हुए लोगों की मदद के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप बनाकर लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है. हेल्पिंग हैंड्स के जरिए काफी लोगों को मदद मिली है.

मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि 9471099035 नंबर पर हेल्पिंग हैंड्स हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. हेल्पिंग हैंड्स के व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर लोग मदद मांग सकते हैं. अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं. व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे कार्यरत रहेगा. इस पर लोग अपने साथ हो रही परेशानियों और समस्याओं को व्हाट्सएप मैसेज के जरिए शेयर कर सकते हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्विटर पर भी पुलिस लोगों की परेशानियों को दूर करेगी. मुंगेर पुलिस के ट्विटर हैंडल https://twitter.com/MungerPolice पर लोग आवश्यक सूचना पहुंचा सकते हैं.

मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह

मुंगेर पुलिस की व्हाट्सएप ग्रुप है सक्रिय

लॉकडाउन के तुरंत बाद ही हेल्पिंग हैंड्स नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था, जिसमें पुलिस पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ समाज के कुछ नागरिक भी शामिल हैं. हेल्पिंग हैंड्स के तरफ से प्रतिदिन 1 हजार से ज्यादा लोगों के बीच फूड पैकेट का वितरण किया जा रहा है. पिछले 6 दिनों से लगातार लोगों के बीच फूड पैकेट्स का वितरण किया जा रहा है. इसके अलावा सूखा राशन, फल भी कई लोगों को मुहैया कराया गया है.

'हेल्पिंग हैंड्स' लोगों के लिए बना मदद टूल

हेल्पिंग हैंड्स में सभी थानाध्यक्षों के अलावा शहर के नागरिक भी शामिल हैं, जो संकट की घड़ी में लोगों के लिए हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं. हेल्पिंग हैंड्स के जरिए कई लोगों को दवा तथा दूसरी जरूरत के सामान भी मुहैया कराए गए हैं. हेल्पिंग हैंड्स के हेल्पलाइन नंबर पर सिर्फ मैसेज भेजने की अपील पुलिस अधीक्षक के तरफ से की गई है ताकि अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details