बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर पुलिस ने हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, 5 पिस्टल 10 मैगजीन बरामद

मुंगेर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पांच पिस्टल और 10 मैगजीन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग के दौरान की.

By

Published : Oct 1, 2020, 1:58 PM IST

munger
मुंगेर

मुंगेर:जिले में पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर के पास से 7.65 एमएम की पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि तारापुर और खड़गपुर क्षेत्रों में कुछ हथियार तस्कर हथियार लेकर डिलीवरी करने जाने वाले हैं.

5 पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद
वहीं, सूचना के बाद खड़गपुर, तारापुर और असरगंज थाना क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग लगाई गई और एसडीपीओ तारापुर को कार्रवाई की मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया गया. तारापुर अनुमंडल पुलिस अधिकारी पंकज कुमार के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान शुरू किया गया. चेकिंग के दौरान तारापुर थानाध्यक्ष को एक संदिग्ध बाइक सवार भागते हुए मिला. इसके बाद गंगटी पुल के पास तारापुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में वाहन जांच के दौरान एक बाइक को रोकने की कोशिश की गई लेकिन बाइक पर पीछे बैठा युवक भागने की कोशिश करने लगा. पुलिस ने दौड़ाकर भाग रहे युवक को पकड़ लिया. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सुतुरखाना निवासी अमन कुमार के तौर पर की गई. उसके थैले की तलाशी लेने पर पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद किया गया.

पहले भी जेल जा चुका है गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार तस्कर अमन कुमार पहले भी तीन बार जेल जा चुका है और मुंगेर में बड़े हथियार तस्कर के तौर पर उसकी गिनती होती है. गिरफ्तार तस्कर दूसरे जिलों में भी हथियार तस्करी के नेटवर्क को संचालित करता है. मुंगेर पुलिस की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है और इसी कड़ी में यह बरामदगी हुई है. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि अमन कुमार के खिलाफ तारापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उसने कुछ और हथियार तस्करों के नाम बताए हैं जिनकी तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details