बिहार

bihar

ETV Bharat / state

DIG मनु महाराज का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

गिरफ्तार शिक्षक का कहना है कि वह लगभग दो साल से मनु महाराज के नाम से फेक आईडी बनाकर चला रहा था. इस आईडी के जरिए कोचिंग संस्थान का प्रचार भी किया जा रहा था. वहीं, मनु महाराज ने साफ किया है कि वो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते हैें. उनका सरकारी नंबर सार्वजनिक है जिससे लोग सीधे जुड़ते हैं.

By

Published : Mar 5, 2020, 11:26 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 12:02 AM IST

munger
munger

मुंगेरःडीआईजी मनु महाराज (मुंगेर, प्रक्षेत्र) के नाम से सोशल मीडिया फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी एकाउंट बना चलाया जा रहा था. पुलिस ने डीआईजी का फेक अकाउंट चलाने वाले दो शिक्षक को गिरफ्तार किया है. खास बात यह है कि दोनों शिक्षक डीआईजी का फर्जी एकाउंट बनाकर अपने कोचिंग संस्थान का प्रचार-प्रसार कर रहे थे.

पुलिस उप महानिरीक्षक मनु महाराज के नाम से इंस्टाग्राम और फेसबुक साइट पर दो फर्जी आईडी manumaharaj.co.in और maharajipsofficer.com बनाकर उसका गलत ढंग से इस्तेमाल किया जा रहा था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गया जिला के दो शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुंगेर जिला के दो अलग-अलग थाने ईस्ट कॉलोनी और कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है.

DIG मनु महाराज

डीआईजी के निर्देश पर पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. यह टीम गया पुलिस के सहयोग से फेक आईडी का इस्तेमाल करने वाले शिक्षक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों में बेलागंज के अजय कुमार गुप्ता का पुत्र नीरज कुमार है. डीआईजी ने मीडिया को बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद नीरज कुमार ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. नीरज और उसका भाई धीरज कुमार उर्फ राज कुमार फेक आईडी बनाकर उसका गलत इस्तेमाल कर रहा था.

देखिए रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःमुक्ति तलाश रहा जहानाबाद का मुक्तिधाम शवदाह गृह, 7 साल पहले लाखों की लागत से हुआ था निर्माण

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से दो मोबाइल सेट बरामद किया है. जांच के क्रम में पाया गया है कि फेक आईडी से कोचिंग संस्थान का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इसके अलावा मोबाइल में कुछ छात्राओं की अश्लील तस्वीर मिली है. इसके जरिए छात्राओं को ब्लैकमेल करने का मामला भी सामने आया है.

Last Updated : Mar 6, 2020, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details