बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर SP लिपि सिंह ने चोरंबा इलाके में खुलवाए बाजार से सस्ते दर की दुकान, हो रही खूब तारीफ

चुरंबा में पुलिस ने आवश्यक सामग्रियों की दुकान खुलवायी है. स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए मोहल्ले में ही आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोली गई है. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने किया उद्घाटन किया है. चुरम्बा के रास्ते को बैरिकेड किए गए हैं. जिसके बाद यह सुविधा शुरु की गई है.

By

Published : Mar 31, 2020, 10:00 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 10:40 PM IST

lipi
lipi

मुंगेर: जिला के श्रीमतपुर पंचायत अंतर्गत चोरंबा इलाके में 38 वर्षीय युवक की कोरोनावायरस से मौत हो गई. वहीं, संपर्क में आए छह लोगों के कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके बाद इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है. गांव में किसी नए लोगों का प्रवेश ग्रामीणों को गांव से बाहर निकलने को प्रतिबंधित कर दिया गया. वहीं, जरुरत की वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए पुलिस की तरफ से दुकान खोली गई है.

ग्रामीणों को गांव से बाहर नहीं निकलने के कारण रोजमर्रा के सामान की किल्लत होने लगी. जिसकी जानकारी मुंगेर पुलिस को मिली. मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने इलाके में बाजार से सस्ते दर पर मिलने वाले किराना की दुकान खुलवा दिया. पुलिस की सहयोग से खुलवाई गई दुकान में सामान बाजार से कम कीमत पर मिलेगी. सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शाम 3 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान खुली रहेगी. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने खुद चुरम्बा गांव का दौरा किया. उन्होंने स्थानीय लोगों से बात की और दुकान का उद्घाटन किया.

आवश्यक वस्तुएं की दुकान पर एसपी

पुलिस अधिकारियों संग एसपी की बैठक

एसपी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने और सुरक्षात्मक उपाय करने की अपील की. इस दौरान स्थानीय लोगों को सुरक्षा के कई टिप्स भी बताए. मुंगेर पुलिस अधीक्षक ने सदर एएसपी हरिशंकर कुमार, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष स्वयंप्रभा, पूरब सराय ओपीध्यक्ष सुनील कुमार के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की.

लोगों के लिए खोली गई दुकान

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि बाजार से कम मूल्य पर आवश्यक वस्तु मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं. चुरम्बा के साथ समस्या है कि वहां के लोगों को बाहर जाने की इजाजत नहीं है. इसलिए लोगों की समस्याओं को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोली गई है. मुंगेर पुलिस की इस पहल की हर तरफ तारीफ हो रही है. लोगों ने विपदा के समय में मुंगेर पुलिस की तरफ से की गई पहल की सराहना की है. लोगों का कहना है कि पुलिस जरूरत की वस्तपुएं उपलब्ध करा रही है ताकि किसी को कोई तकलीफ न हो.

Last Updated : Mar 31, 2020, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details