बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले श्रम संसाधन मंत्री- बक्शे नहीं जाएंगे बाल मजदूरी कराने वाले लोग

मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक सभी अपना कर्तव्य बखूबी निभा रहे हैं. उनका साथ देना हमारी जिम्मेदारी है. जनता से किया गया एक एक वादा पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री कटिबद्ध हैं.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:29 AM IST

श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा

मुंगेर: सूबे के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा शुक्रवार को मुंगेर पहुंचे. यहां वो सीताकुंड, दिलावरपुर, नया गांव, जमालपुर आदि स्थानों पर आयोजित भाजपा के सदस्यता अभियान में शामिल हुए. इसके बाद मंत्री जिला अतिथि गृह पहुंचे, जहां उन्होंने वन विभाग द्वारा चलाए जा रहे जल जीवन और हरियाली अभियान के तहत पौधरोपण किया.

इस मौके पर वन प्रमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण, श्रम संसाधन विभाग के सहायक श्रम आयुक्त मोहम्मद आफताब आलम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. जिला अतिथि गृह में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मंत्री ने कहा कि भाजपा को आज सदस्य बनाने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है. प्रधानमंत्री को जनता ने जिस तरह पसंद किया है, वह राष्ट्रहित में उनके काम करने के जज्बे को देख कर किया है.

बयान देते श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा

पीएम मोदी को जनता ने किया पसंद
मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि भाजपा सभी धर्म और पंथों को एक समान मानकर काम करने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता राजनीति से रोटी नहीं कमाते हैं. इसलिए भाजपा कार्यकर्ता का आत्मविश्वास मजबूत है. जबकि विपक्षी पार्टी कार्यकर्ताओं को मानसिक रूप से तैयार नहीं कर पाई. जनता से किया गया एक-एक वादा पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री कटिबद्ध हैं.

दोषियों पर होगी कार्रवाई
मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक सभी अपना कर्तव्य बखूबी निभा रहे हैं. उनका साथ देना हमारी जिम्मेदारी है. आईटीआई की परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाने के लिए हम कटिबद्ध हैं. मामले में जो भी दोषी पाये जाएंगे, उन पर कार्रवाई की जायेगी. बाल श्रमिक मुक्त शहर बनाने के लिए हमने वाट्सऐप नंबर भी जारी किया है. जो लोग बच्चों से मजदूरी कराएंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details