बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुुंगेरः सरकार का 2 महीने का मुफ्त राशन देने का दावा फेल, अब तक नहीं मिला राशन

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बिहार में लागू लॉकडाउन के बीच सरकार ने 6 मई से लोगों को दो महीने का राशन मुफ्त में देने की घोषणा की थी. लेकिन मुंगेर के लोगों को अब तक राशन नहीं मिल पाया है.

By

Published : May 15, 2021, 10:25 PM IST

जनवितरण प्रणाली दुकान
जनवितरण प्रणाली दुकान

मुंगेरःकोरोना महामारी के कारण बिहार में लागू लॉकडाउन को लेकर सरकार का लोगों को दो महीने का राशन मुफ्त में देने का दावा झूठा साबित हो रहा है. लोगों को राशन मिलना तो दूर जन वितरण प्रणाली के दुकानों को भी अब तक राशन उपलब्ध नहीं कराया गया है.

इसे भी पढ़ेंः CM साहब, कोई नहीं दे रहा जवाब- बिहार में कितने हैं ऑक्सीजन युक्त बेड?

इस वजह से हो रही देरी
बिहार सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए 6 मई से लोगों को दो माह का मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. लेकिन मुंगेर के लोगों को अब तक इसका लाभ नहीं मिल सका है. फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष जय प्रकाश साह ने बताया कि पॉश मशीन में अबतक अप्रैल माह का राशन चढ़ा हुआ है. मशीन पर मई का राशन चढ़ने तक राशन का उठाव नहीं हो सकता है.

फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष जय प्रकाश साह

इसे भी पढ़ेंः'ब्लैक फंगस' क्या है, कैसे पहचानें? एक्सपर्ट से जानिए हर सवाल का जवाब

सरकार के दावे फेल
फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष जय प्रकाश साह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंगेर में कुल 638 जनवितरण प्रणाली के दुकान हैं, वहीं 1 लाख 93 हजार उपभोक्ता हैं. सरकार के द्वारा 6 मई से दो महीने का राशन मुफ्त में देने की घोषणा पूरी नहीं हो पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details