बिहार

bihar

मुंगेर: टीका रामपुर गांव में शॉर्ट सर्किट से 15 घरों में लगी आग, 50 लाख की संपत्ति जलकर राख

By

Published : Apr 14, 2021, 8:54 PM IST

आदर्श ग्राम टीका रामपुर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई. इस घटना में 1 दर्जन से अधिक घर जलकर खाक हो गए. वहीं, 50 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति का नुकसान हो गया.

fifteen houses burnt due to short circuit in Munger
fifteen houses burnt due to short circuit in Munger

मुंगेर:जिले में अगलगी की घटना लगातार हो रही है. इस बार सदर अनुमंडल क्षेत्र के चंडिका स्थान आदर्श ग्राम टीका रामपुर में शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई. इस घटना में 12 से 15 घर जलकर राख हो गए. वहीं, करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया.

ये भी पढ़ें- मुंगेर: तारापुर बाजार में लगी आग, 300 से अधिक दुकानें जलीं, 20 करोड़ के सामान का नुकसान

ग्रामीणों ने बताया कि आग इतना विकराल था कि आधे घंटे के अंदर सभी घर जलकर राख हो गए. इस आग से घरों में रखे रुपये, कपड़े और कीमती सामान जल गए. पीड़ित पूजा भारती ने बताया कि उसके घर में बेटी की शादी के लिए रखे हुए 50 हजार रुपये नकद जलकर राख हो गए. वहीं, ग्रामीण सुधीर सिंह ने कहा कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और हवा तेज बह रही थी, इस वजह से तुरंत पूरे गांव में फैल गई.

गांव के घरों में आग लगने के बाद पीड़ित परिवार

एक घंटे देर से पहुंची दमकल
ग्रामीणों ने कहा कि आग बुझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन तेज हवा की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका. जिससे जितना हो सका सभी ने अपने-अपने घरों से सामान को बाहर निकाला. ग्रामीणों ने कहा कि फायर बिग्रेड को जब इस अगलगीकी सूचना दी गई तो दमकल की गाड़ी करीब एक घंटे लेट से पहुंची. तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था.

आग बुझाते दमकलकर्मी

200 से अधिक घर जले थे
बता दें कि जिले में इन दिनों अगलगी की घटना कुछ ज्यादा ही हो रही है. पिछले दिनों ही सदर अनुमंडल क्षेत्र के बरियारपुर थाना क्षेत्र और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टीकारामपुर दियारा इलाके में आग लगी थी. उस अगलगी में लगभग 200 से अधिक घर जल गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details