बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य ने दिव्या मिश्रा को किया सम्मानित, बीपीएससी में सफल होकर बनीं नप अधिकारी

Dibya Mishra Of Munger Honored: बीपीएससी में सफलता हासिल करने वाली दिव्या मिश्रा को सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य ने सम्मानित किया है. दिव्या मिश्रा ने 67वीं बीपीएससी में 371वें रैंक पर सफलता प्राप्त कर नगरपालिका कार्यपालक पदाधिकारी का पद हासिल किया है. पढ़ें पूरी खबर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 11:00 PM IST

बीपीएससी में सफल दिब्या मिश्रा को किया सम्मानित
बीपीएससी में सफल दिब्या मिश्रा को किया सम्मानित

मुंगेर:बिहार के मुंगेर में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य संजय कुमार सिंह एवं बालिका खंड की प्रधानाचार्या कीर्ति रश्मि नेबीपीएससी में सफलता हासिल करने वाली दिव्या मिश्रा को अंग वस्त्र और पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया. दिव्या मुंगेर पुरानीगंज स्थित विद्या भारती विद्यालय वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर की पूर्ववर्ती छात्रा ने सफलता हासिल की है. अधिवक्ता राम गुलाम मिश्रा और नीलम मिश्रा की तृतीय सुपुत्री दिव्या मिश्रा ने 67वीं बीपीएससी में 371वें रैंक पर सफलता प्राप्त कर नगरपालिका कार्यपालक पदाधिकारी का पद हासिल की है.

बीपीएससी में सफल मुंगेर की दिब्या मिश्रा को किया सम्मानित : दिव्या ने विद्यालय में बिताए अपने पुराने दिनों और कई शिक्षकों को याद करते हुए अपने बताया कि विद्यालय शिक्षा ही बुनियाद है. इसी से करियर की इमारत खड़ी होती है. परिश्रम के बल पर तथा शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन में उन्होंने बीपीएससी में सफलता हासिल की है. इस सफलता का श्रेय उन्होंने अपने माताजी,पिताजी,बड़ी बहन एवं विद्यालय को देते हुए कहा कि इन्हीं के सहयोग और कुशल मार्गदर्शन ने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाया है.

"शिक्षक तो माली के समान है, जब वह कोई पौधा लगाता है तो सिर्फ उसका फल उसे ही नहीं मिलता, बल्कि पूरे समाज को मिलता है. छात्र-छात्राओं की उपलब्धियां विद्यालय और उसके शिक्षकों का गुरु दक्षिणा है."-संजय कुमार सिंह, विद्यालय के प्रधानाचार्य

पढ़ाई में अव्वल रहती थी दिव्या:इस दौरान दिव्या की माता को बालिका खंड की प्रधानाचार्या कीर्ति रश्मि ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि दिव्या शुरू से ही अनुशासित,जागरूक एवं पढ़ाई में बहुत अच्छी थी. सभी कार्यों को समय पर पूरा करती थी. वहीं दिव्या की माता नीलम मिश्रा ने अपनी सुपुत्री के इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय व्यवस्था एवं वातावरण की भूरि-भूरि प्रशंशा की. मौके पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं सहित सभी छात्र-छात्राएं मौजूद थे.

ये भी पढ़ें

BPSC 67th Result 2023: मसौढी SDM ने सफल अभ्यर्थियों को किया सम्मानित, तनुश्री और रमन बने पदाधिकारी

BPSC 64th Result: दूसरे प्रयास में नादिर को BPSC में मिली सफलता, बने सर्किल ऑफिसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details