बिहार

bihar

जमालपुर थाना प्रभारी और उनकी डॉक्टर पत्नी की सेवा के लिए DGP ने फोन कर कहा- धन्यवाद

By

Published : May 6, 2020, 7:13 PM IST

Updated : May 7, 2020, 10:32 AM IST

डीजीपी ने एसएचओ को फोन कर मुंगेर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र में 90 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन व रेड जोन के बारे में जानकारी ली.

munger
munger

मुंगेर: जिले के रेड जोन जमालपुर के थाना प्रभारी रंजन कुमार से बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने फोन कर इलाके की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया. डीजीपी ने एसएचओ से उनके परिवार का भी हाल चाल पूछा. आदर्श थाना जमालपुर के एसएचओ रंजन कुमार यहां थाना प्रभारी हैं तो उनकी पत्नी पटना में डॉक्टर हैं. दोनों पति-पत्नी फ्रंटलाइनर कोरोना वॉरियर्स हैं. यह जानकर डीजीपी ने उन्हें सलाम किया.

बुधवार की सुबह 11 बजे आदर्श थाना जमालपुर के थाना अध्यक्ष रंजन कुमार अपने कार्यालय कक्ष में दैनिक काम निपटा रहे थे. तभी उनके मोबाइल में घंटी बजी. जैसे ही उन्होंने कॉल रिसीव किया, उधर से आवाज आई कि मैं डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बोल रहा हूं. रंजन कुमार कुर्सी से खड़े होकर 'जय हिंद' का अभिवादन कर बैठ गए.

देखें रिपोर्ट

बिहार डीजीपी ने की थानाध्यक्ष से बातचीत
डीजीपी ने एसएचओ को फोन कर मुंगेर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र में 90 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन व रेड जोन के बारे में जानकारी ली. क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी पूछा. रंजन कुमार ने डीजीपी को बताया कि मुंगेर की एसपी लिपि सिंह के दिशा-निर्देश पर सभी काम किये जा रहे हैं. चाहे कंटेनमेंट जोन में घेराबंदी हो, सीसीटीवी कैमरे लगाने हो, ड्रोन उड़ाना हो या लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाते हुए चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्ति की बात हो.

डीजीपी ने किया सलाम
सभी वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर काम किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पुलिस के जवान 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात हैं. हम लोग नए कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने उनके जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि आप जैसे पुलिसकर्मियों पर विभाग को नाज है और आपको डीजीपी का सलाम है.

पति-पत्नी कोरोना वॉरियर्स
वहीं डीजीपी ने रंजन कुमार व उनकी पत्नी के बारे में भी जानकारी ली. रंजन खुद थाना प्रभारी हैं व उनकी पत्नी पटना के सरकारी अस्पताल में चिकित्सक के पद पर कार्यरत हैं. दोनों पति-पत्नी कोरोना के खिलाफ युद्ध में शामिल हैं. ऐसे कोरोना योद्धाओं को ईटीवी भारत भी सलाम करता है.

Last Updated : May 7, 2020, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details