बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर: सख्ती के बावजूद बाहर घूम रहे लोग, पुलिस कर रही है खासा मशक्कत

मुंगेर के सिविल सर्जन पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आम लोगों की सहभागिता होनी चाहिए.

By

Published : Apr 8, 2020, 9:44 PM IST

Despite the strictness, people are not following lockdown in munger
munger

मुंगेर:जिले में लॉकडाउन है. पुलिस और प्रशासन के लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिये अपनी पूरी क्षमता लगा रहे हैं, लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो जरूरी काम का बहाना बनाकर बाहर निकल जाते हैं. ऐसे लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने में पुलिस को खासा मशक्कत करनी पड़ रही है.

लॉकडाउन लागू होने के बाद से शहर के गांधी चौक पर कोतवाली थाना के पुलिस द्वारा घरों से बाहर निकलने वालों पर लगातार नजर रखी जा रही है. ऐसे ही कई लोगों से पूछताछ के क्रम में चार पहिये वाहन से जा रहे लोगों ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं है कि लॉकडाउन में बिना परमिशन के चार पहिया वाहन नहीं चलाना है.

पुलिसकर्मी

पुलिस सख्ती से कर रही अपना काम
इसके अलावा बाइक से और पैदल भी लोग घूमते मिले, जिनसे जब पुलिसकर्मियों ने पूछा तो वे बहाना बनाते नजर आये. हालांकि पुलिस भी सख्त कार्रवाई कर रही है और बार-बार निवेदन नहीं मानने वालों पर लाठीचार्ज भी करती है.

खाली सड़कें

लोगों से लॉकडाउन पालन करने की अपील
इस संबंध में मुंगेर के सिविल सर्जन पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आम लोगों की सहभागिता होनी चाहिए. बिना कारण लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिये. जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details