बिहार

bihar

By

Published : Dec 21, 2021, 6:24 PM IST

ETV Bharat / state

116 मामलों का मास्टर माइंड बिहार से गिरफ्तार, देश की राजधानी में देता था वारदात को अंजाम

देश की राजधानी दिल्ली में कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर फरार (Criminal Absconding From Delhi) चल रहे एक ईनामी सरगना को दिल्ली पुलिस ने बिहार के मुंगेर से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी की पुलिस को काफी दिनों से तालाश थी.

कई मामलों का मास्टर माइंड बिहार से गिरफ्तार
कई मामलों का मास्टर माइंड बिहार से गिरफ्तार

मुंगेरःदिल्ली पुलिस ने 116आपराधिक मामलों में फरारचल रहे एक मुख्य अभियुक्त को बिहार के मुंगेर से गिरफ्तार (Delhi Police Arrested Accused From Munger) किया है. पकड़े गए आरोपी मनोज मिश्रा उर्फ सोनू पर 25 हजार रुपये का ईनाम था, जिसे दिल्ली पुलिस ने मुंगेर पुलिस के सहयोग से खड़गपुर थाना क्षेत्र (Kharagpur Police Station) के रतैठा से धर दबोचा. पुलिस अब आरोपी को दिल्ली ले जाने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ेंःजेल से रिहाई के बाद ससुर छलका रहा था जाम.. महज कुछ घंटे बाद दामाद के साथ जाना पड़ा दोबारा जेल

दरअसल, आरोपी मनोज मिश्रा देश की राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा में अपने सक्रिय गिरोह के साथ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था. दिल्ली और हरियाणा में इस पर छिनतई, फर्जीवाड़ा और चोरी समेत कई मामले दर्ज हैं. आरोपी ने कई थाना पुलिस की नाक में दम कर रखा था. जिसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम बिहार पहुंची. जहां स्थानीय पुलिस की मदद से मुख्य सरगना सोनू को मुंगेर जिला अंतर्गत खड़गपुर थाना क्षेत्र के रतैठा स्थित उसके घर से पकड़ लिया गया.

देखें वीडियो

जानकारी के मुताबिक एसआई गौतम सागर के नेतृत्व में 6 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंगेर आई थी, जिसमें एक एसआई, दो एएसआई और तीन सिपाही शामिल थे. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को एनके मार्ग दिल्ली थाना केस संख्या 210/ 2020 दिनांक 7/7/20 के मामले में गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-पटना में किन्नर की हत्या के बाद बवाल, पथराव कर रहे ट्रांसजेंडरों पर बरसी पुलिस की लाठियां

इस मामले में पहले से गिरफ्तार दो लोगों के दिए गए बयान के बाद आरोपी मनोज मिश्रा के विरुद्ध नॉन बेलेवल वारंट जारी किया गया था. दिल्ली पुलिस सोनू को गिरफ्तार करने के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिये सीजेएम कोर्ट पहुंची. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी मनोज मिश्रा एक शातिर चोर के अलावा लुटेरा और जालसाज है.

बताया जाता है कि इसके द्वारा संचालित आपराधिक गिरोह का ये मास्टर माइंड है. इतना ही नहीं दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों में इस पर और इसके गिरोह के खिलाफ 116 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें चोरी, लूट और जालसाजी के केस हैं. हरियाणा पुलिस को भी कई मामलों में इसकी तालाश थी. कई मामलों में इसने बेल ले रखा है और कई ममलो में फरार चल रहा है. इसकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में हुए कई चोरी और छिनतई के मामले का उद्भेदन होने की संभावना व्यक्त की गई है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details