बिहार

bihar

मुंगेर: कोरोना से मौत के बाद गांव लाई गई बॉडी, सुरक्षा को लेकर प्रशासन लापरवाह

By

Published : Mar 22, 2020, 2:39 PM IST

बिहार में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है. एम्स में उसकी मौत हो गई. व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजन शव को अपने गांव ले गए. जहां जिला प्रशासन और मेडिकल की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

मुंगेर
मुंगेर

मुंगेर: कोरोना से मौत के बाद गांव लाई गई बॉडी, सुरक्षा को लेकर प्रशासन लापरवाह

मुंगेर:बिहार में कोरोना से पहली मौत हुई है. इस मौत के बाद भी जिला प्रशासन लापरवाह बना हुआ है. यहां पर कोरोना से सुरक्षा को लेकर कोई व्यवस्था नहीं किया गया है. लोग मृतक के घर पर बिना किसी सुरक्षा के पहुंच रहे हैं.

बता दें कि मुंगेर जिला के रहने वाले 38 साल से सैफ अली पिछले 20 दिन पहले ही कतर से आए थे. उसे किडनी में प्रॉब्लम था. जिसका इलाज हो रहा था. लेकिन उसे 10 दिन पहले सांस लेने में परेशानी होने लगी. तेज बुखार भी आ गया. परिजन इलाज के लिए उसे मुंगेर के किसी निजी क्लीनिक में ले गए. लेकिन उसकी स्थिति गंभीर होने लगी तो डॉक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया. जहां एम्स में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं, उसके कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया.

गांव में मृतक के घर लग रहा लोगों का जमावड़ा

जिला प्रशासन है अंजान
एम्स प्रशासन ने मृतक की बॉडी को पैक कर परिजनों को सौंप दिया. परिजन उसकी बॉडी को घर लेकर चले गए. जहां काफी लापरवाही देखी जा रही है. यहां रह रहे लोगों और बच्चों में कोरोना को लेकर जागरुकता का अभाव देखा गया. स्थानीय लोग बिना किसी सुरक्षा के मृतक के घर पहुंचने लगे. जिला प्रशासन इस मामले से अनजान बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details