बिहार

bihar

लॉकडाउन की घोषणा होते ही बाजारों में उमड़ी खरीदारों की भीड़, गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

By

Published : May 4, 2021, 6:54 PM IST

बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई. इससे जिले के बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इससे कोरोना गाइडलाइनों का पालन नहीं किया गया. लोग बाजारों में कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाह दिखे.

Crowd of people gathered in the market after lockdown announced in Bihar
Crowd of people gathered in the market after lockdown announced in Bihar

मुंगेर:बिहार मेंकोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने आज से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. वहीं, लॉकडाउन की घोषणा होते ही शहर के बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी. एक साथ सैकड़ों लोग बाजार पहुंच गए. इससे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई.

ये भी पढ़ें- कोविड मरीजों के लिए महावीर मंदिर ने खोले द्वार, ऐसे मिलेगा मुफ्त ऑक्‍सीजन सहित कई सुविधाएं

इस दौरान पूरे बाजार में कहीं भी प्रशासननजर नहीं आया. लोगों कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाह दिखे. बता दें कि लॉकडाउन की घोषणा होते ही मुंगेर शहर के नीलम चौक, पूरब सराय, मुर्गिया चौक, सुभाष चौक, नयागांव, बाटा चौक, दीनदयाल चौक, कौड़ा मैदान, बड़ी बाजार, बेकापुर और अंबे चौक सहित विभिन्न बाजारों में खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी.

मोबाइल पर समाचार सुन पहुंच गये बाजार
बताया जा रहा है कि लोग जैसे ही टीवी और मोबाइल पर समाचार सुना कि राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन है. लोग खरीदारी करने बाजार पहुंच गए. इसके कारण शहर के प्रमुख सड़कों पर जाम लग गया. दुकानों में भी भीड़ लगी रही.

Crowd of people gathered in the market after lockdown announced in Bihar

'हम लोग क्या करें? सब लोग जानते हैं कि कोरोना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है, लेकिन एक साथ इतने ग्राहक दुकान में आ गए हैं तो भीड़ बढ़ गई है.-दुकानदार

ईद को लेकर खरीदारी

रमजान को लेकर भी उमड़ी भीड़
माहे रमजान का पवित्र महीना चल रहा है. ईद भी इसी महीने हैं. 15 मई से पहले ईद का त्यौहार मनाया जाएगा. इसलिए लोगों ने लॉकडाउन की घोषणा होते ही कपड़ों की खरीदारी कर ली. अधिकांश लोग कपड़ों की दुकान पर खरीदारी करते नजर आए.

कपड़े की दुकान पर लोगों की भीड़

माइकिंग कर लोगों को किया जा रहा जागरूक
लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़ को लेकर एसडीएम खगेश चंद्र झा ने कहा कि धारा 144 लागू है. प्रशासन सख्ती भी बरत रही है. लेकिन लोगों का भी यह कर्तव्य होना चाहिए कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. लगातार माइकिंग कर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. वह स्वयं इलाके का जायजा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details