बिहार

bihar

बिहार के 'चार्ली चैपलिन' को दुबई में मिला अवार्ड, मुंगेर के राजन कुमार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया राज्य का मान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 28, 2023, 1:33 PM IST

Charlie Chaplin Rajan Gets Award In Dubai: कला और सांस्कृतिक क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी योगदान देने वाले मुंगेर के हीरो राजन कुमार को दुबई में मोहम्मद अब्दुल्लाह अल्हाज अल ज़ारोनी के हाथों सम्मान से नवाजा गया हैं. विश्व सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध पात्रों में से एक चार्ली चैपलिन ने अपनी कॉमेडी से सदियों लोगों को हंसाया है. उनकी इस लिगेसी को हीरो राजन कुमार विश्व भर में आगे बढ़ा रहे है.

मुंगेर के चार्ली चैपलिन को दुबई में मिला अवार्ड
मुंगेर के चार्ली चैपलिन को दुबई में मिला अवार्ड

मुंगेर: दुबई जिसे इंटरनेशनल शोज़ का एक आइडियल प्लेस माना जाता है, उसी धरती पर चार्ली चैपलिन 2 ने अपने शानदार और अद्वितीय प्रदर्शन से दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है. शुक्रवार 24 नवम्बर को दुबई के ब्रिस्टल होटल में एक पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया था. जहां राजन कुमार को अवार्ड से नवाजा गया. डॉ शहजादा सिद्दीकी और लोकेश मिश्रा इस अवार्ड के आयोजक थे.

मुंगेर के चार्ली चैपलिन को दुबई में मिला अवार्ड

राजन ने हमेशा लोगों का ध्यान आकर्षित किया: मज़ाकिया चार्ली चैपलिन द्वितीय राजन कुमार ने दुबई में न केवल जनता के साथ बातचीत की और मेहमानों को खूब हंसाया, बल्कि अपनी कॉमेडी के बेमिसाल तत्वों के साथ, चार्ली चैपलिन द्वितीय के शो ने आम लोगों का ध्यान आकर्षित किया. परफॉर्मेंस के बाद मेहमानों ने इस प्रतिभाशाली कलाकार के साथ तस्वीर भी ली. इस आनंददायक चार्ली चैपलिन शो ने दुबई के दर्शकों को मनोरंजन का वो डोज़ दिया कि सभी अचंभित रह गए. राजन कुमार ने अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है कि चार्ली चैपलिन आज भी जिंदा है.

पिछले 2 दशकों से जीत रहे दिल:इस यूएई (दुबई) के सफर में उन्हें कई बेमिसाल अनुभव हुए है. उनकी कुछ बिज़नस मीटिंग ओवरसीज में हुई. उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए डॉ शहजादा सिद्दीकी और लोकेश मिश्रा जी का धन्यवाद किया है. डॉ अनिल काशी मुरारका का उन्हें हमेशा स्पोर्ट हासिल रहा है. दरअसल, हीरो राजन कुमार पिछले 2 दशकों से इतनी शिद्दत से इस चरित्र को निभाते आ रहे हैं कि लोग हंसने पर मजबूर हो जाते हैं.

5135वां लाइव शो प्रस्तुत किया:दुबई में चार्ली चैपलिन द्वितीय हीरो राजन कुमार का यह 5135वां लाइव शो था. जहां दुबई के रेडियो शोज़ में जिसकी काफी चर्चा भी हुई. अंतरराष्ट्रीय कलाकार हीरो राजन कुमार ने 24 नवम्बर को दुबई में चार्ली चैपलिन द्वितीय का 5135वां लाइव शो प्रस्तुत किया. यह एक अवार्ड समारोह था जहां कल्चरल प्रोग्राम भी देखने को मिले. एफआईएमएम बिज़नस इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से हीरो राजन कुमार को भी नवाजा गया. यहां मुख्य आकर्षण चार्ली चैपलिन 2 राजन कुमार की लाइव परफॉर्मेंस रही, जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है.

डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिल चुकी:बता दें कि बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत एक छोटे से गांव टेटिया बम्बर में पैदा हुए किसान पुत्र राजन कुमार की परफॉर्मेंस पर पूरे विश्व मे तालिया बजाई जाती हैं. सैकड़ो सम्मान से नवाजे गए राजन कुमार को दो-दो यूनिवर्सिटी की ओर से उनके रंगमंचीय अनोखे अभिनय कार्य के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिल चुकी है. कई सारी हिंदी फिल्मों के नायक राजन कुमार एक अंतरराष्ट्रीय पहचान रखते हैं. अब उन्होंने दुबई की सरजमीं पर परफॉर्म करके अपनी इंटरनेशनल फैन फॉलोइंग को और बढ़ा लिया है.

इसे भी पढ़े- 'दुबई बुलाकर बिहार की बेटी का सम्मान करने लिए आभार', विश्व योग दिवस कार्यक्रम में बोलीं श्रेयसी सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details