बिहार

bihar

By

Published : Oct 31, 2020, 4:29 AM IST

ETV Bharat / state

मुंगेर की घटना हृदय विदारक, चुनाव आयोग ने लिया है संज्ञान नहीं बचेंगे दोषी: अश्विनी चौबे

मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीबारी कांड के बारे में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि मामले पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. मामले की जांच मगध कमिश्नर को सौंपी गई है. जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे

पटना: मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीकांड के बारे में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि यह एक ह्रदय विदारक घटना है. चुनाव आयोग ने मामले में संज्ञान लिया है. जांच के बाद किसी भी दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा. जो भी पुलिस कर्मी इस हादसे के लिए जिम्मेवार होंगे, उनपर विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

'दोषियों पर होगी कार्रवाई'
घटना पर विपक्ष के हमलावर रवैये पर उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान पुलिस-प्रशासन चुनाव आयोग के अंदर काम करता है. उन्होंने कहा कि आयोग ने मामले पर संज्ञान लिया है. मामले की जांच मगध के कमिश्नर को सौंपी गई है. आयोग ने 7 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा है. जांच के बाद जो भी दोषी होंगें, चाहे वह कितने भी बड़े पद पर क्यों ना कार्यरत हो. उसके ऊपर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

देखें रिपोर्ट

क्या था मामला?
गौरतलब है कि बीते सोमवार को मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के दीनदयाल चौक के पास प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस और पब्लिक आमने-सामने हो गई थी. हालात इतने बिगड़ गए कि नौबत फायरिंग और पथराव तक पहुंच गई थी. जिसके बाद लगभग 1 दर्जन से अधिक राउंड फायरिंग हुई थी. इस घटना में एक की मौत हो गई थी. जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए थे. पुलिस के लाठी चार्च का कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. जिसमें पुलिस लोगों को बर्बर तरीके से पीटते नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details