बिहार

bihar

मुंगेर: रेलवे में नियुक्ति को लेकर एक्ट अप्रेंटिस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 12, 2021, 10:18 PM IST

रेलवे में नियुक्ति के सवाल पर एक्ट अप्रेंटिस ने रेल प्रशासन के समक्ष प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के पहले शहर में अप्रेंटिस कर्मियों ने जुलूस निकाला.

एक्ट अप्रेंटिस कर्मी
एक्ट अप्रेंटिस कर्मी

मुंगेर:रेलवे में नियुक्ति को लेकर ऑल इंडिया एक्ट अप्रेंटिस एसोसिएशन के बैनर तले अप्रेंटिस कर्मियों ने जमालपुर रेल कारखाना गेट पर प्रदर्शन किया. वहीं, अप्रेंटिस कर्मियों ने बंगाली दुर्गा स्थान ईस्ट कॉलोनी से जुलूस निकाला. प्रदर्शन के दौरान केंद्र के एक्ट अप्रेंटिस विरोधी नीति के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया.

रेल प्रशासन से बातचीत

नियुक्ति सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन
ऑल इंडिया एक्ट अप्रेंटिस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंदन पासवान ने कहा कि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अप्रेंटिस एसोसिएशन के द्वारा पूरे देश में प्रदर्शन किया गया. मुंगेर में जीएम, डीआरएम एवं सीडब्ल्यूएम ऑफिस के समक्ष आज अप्रेंटिस कर्मियों के रेलवे में नियुक्ति सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया. उन्होंने कहा कि छात्र हित का हनन होने पर सड़कों पर लहू बहेगा.

पढ़ें:मुंगेर: एक्ट अप्रेंटिस कर्मियों का 12 फरवरी को विरोध-प्रदर्शन, जानें वजह

लड़ेंगे लंबी लड़ाई
वहीं, जमालपुर शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष समीर पटेल एवं मीडिया प्रभारी अजय चंद्रा ने कहा कि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा के आह्वान पर पूरे देश में अप्रेंटिस कर्मी हुंकार भरी. उन्होंने कहा कि सभी लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं. आरआरसी में अप्रेंटिस कर्मियों को 20 प्रतिशत आरक्षण को रद्द करते हुए जब तक रेल में अप्रेंटिस कर्मियों की नियुक्ति नहीं हो जाता है. तब तक धरना जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details