बिहार

bihar

एके-47 मामले में फरार आरोपी 4 साल बाद गिरफ्तार, पुलिस को दी कई अहम जानकारी

By

Published : Nov 28, 2022, 11:48 AM IST

2018 से फरार हथियार तस्करी के एक आरोपी को 4 साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. (Arms Smuggling Case In Munger) पकड़े गए आरोपी ने कई अहम जानकारियां दी हैं.

c
c

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले के जमालपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र (Kasim Bazar Police Station) अंतर्गत आने वाले सोझीघाट के पास सेहथियार तस्करी के एक आरोपी (Accused Arrested In Arms Smuggling Case In Munger) को गिरफ्तार किया है, जो 4 साल से फरार चल रहा था. आरोपी मोहम्मद इमरान पर 2018 से ही हथियार तस्करी का मामला दर्ज है.

ये भी पढ़ेंःबक्सर का हथियार तस्कर रोहतास में गिरफ्तार, चल रही थी खरीद-फरोख्त

2018 से फरार है आरोपीः2018 में जमालपुर थाना अध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि वर्ष 2018 में जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली बेल चौक के पास से 29 अगस्त को मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी मोहम्मद इमरान को तीन एके-47 और 35 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में जमालपुर थाना में कांड संख्या 258/18 दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई. जिसमें कुल 34 लोगों को नामजद किया गया था. इस प्राथमिकी के अनुसंधान में पुलिस ने जहां 25 लोगों पर केस ट्रू किया, वहीं 9 आरोपित पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर फरार हो गए थे. एके-47 मामले की जांच के दौरान जमालपुर पुलिस ने गुप्त सूचना पर एक आरोपी मोहम्मद कलीम उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर लिया है.

एके-47 की तस्करी मामले में गिरफ्तारः वहीं, पुलिस की गिरफ्त में आया मोहम्मद कलीम उर्फ बबलू कई हथियार तस्करों के संपर्क में रहा है. पुलिस के द्वारा पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार बबलू ने कई अहम जानकारियां दी हैं. बताते चले कि मुंगेर जिले में अब तक पुलिस द्वारा कुल 22 एके-47 सहित कई हथियार बरामद हो चुके हैं. जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इस मामले की जांच राष्ट्रीय एजेंसी को सौंप दिया गया था. वहीं मध्यप्रदेश के जबलपुर सीओडी से एके-47 की तस्करी कर जमालपुर पहुंचाया जा रहा था. इस मामले में सीओडी के कर्मचारी को पुलिस और एनआईए की टीम ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी.

7 आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीटः गौरतलब है कि 29 अगस्त 2018 को मुंगेर पुलिस ने जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली चौक से तीन एके-47 के साथ मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किया था. इसके बाद से मुंगेर पुलिस ने लगातार छापेमारी करते हुए जिले के विभिन्न क्षेत्रों से 22 एके-47 बरामद किया था. मुंगेर पुलिस ने अलग-अलग थानों में 7 प्राथमिकी भी दर्ज कराई है. इनमें से मुफस्सिल थाने में दर्ज 1 प्राथमिकी का एनआईए अनुसंधान कर रही है. इस मामले में मुंगेर जेल में 12 आरोपियों से पूछताछ चल रही है. इनमें से 7 आरोपियों के खिलाफ एनआईए न्यायालय में चार्जशीट भी दायर किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details