बिहार

bihar

मुंगेर में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान, कुल आंकड़ा पहुंचा-213

By

Published : Jun 9, 2020, 10:26 PM IST

जिले में मंगलवार को 4 नए कोरोना मरीज की पहचान हुई है. ये सभी मरीज प्रवासी मजदूर है. इस तरह से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 213 हो गई. वहीं, जिले के सिविल सर्जन ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने की अपील की.

4 new corona positive patient identifide in munger
पुरुषोत्तम कुमार, सिविल सर्जन, मुंगेर

मुंगेर:जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लागातार इजाफा हो रहा है. मंगलवार को 4 नए करोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है. इस तरह से जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 213 पहुंच गई.

इन नए कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए सीएस पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि चारों प्रवासी मजदूर हैं. ये क्वारंटीन सेंटर में रह रहे थे. वहीं, सैंपल जांच में ये कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

72 एक्टिव केस
इसके अलावे सीएस ने बताया कि जिले से 4566 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था. जिसमें से 45 सैंपल को रिजेक्ट कर दिया गया. कुल 4511 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया. जिसमें से 3952 लोगों के रिपोर्ट नेगेटिव आई. वहीं, 213 लोग पॉजिटिव पाए गए. 281 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बांकी है. साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक 140 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, जिले में कोरोना से सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई है और अभी के समय में कोरोना के 72 एक्टिव केस हैं.

कोरोना मरीज को लेकर तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील

बता दें कि जिले में पिछले 18 दिनों से जितने भी कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है. वे सभी प्रवासी मजदूर हैं. सीएस ने बताया कि प्रवासी मजदूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद संक्रमण का खतरा काफी कम रहता है. क्योंकि यह लोग पहले से ही क्वारंटीन सेंटर में रह रहे होते हैं. इसके साथ ही सीएस ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें और मुंह पर मास्क हमेशा लगाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details