बिहार

bihar

मुंगेर में आग से 30 घर जलकर खाक, एक मासूम की मौत

By

Published : Mar 25, 2021, 6:53 AM IST

जय मंगल पासवान टोला में आग लगने के कारण 30 घर जल कर राख हो गए. वहीं एक 4 साल की मासूम बच्ची की जलने से मौत हो गई. इस आगलगी की घटना में 15 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. पीड़ितों को जल्द से जल्द मदद पहुंचाने की अपील की गई है.

30 House burned and a 4 year girl died due to fire incident in munger
30 House burned and a 4 year girl died due to fire incident in munger

मुंगेर: जिले में बुधवार का दिन हादसों भरा दिन रहा. यहां दोपहर के समय में बरियारपुर प्रखंड में आग से डेढ़ सौ से 200 घर जलकर खाक हो गए तो वहीं, सदर प्रखंड अंतर्गत जय मंगल पासवान टोला में आग के कारण 30 से अधिक घर जलकर राख हो गए. इस आगलगी की घटना में एक 4 साल की मासूम की जलकर मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- मुंगेर में खाना बनाने के दौरान लगी आग से 150 घर तबाह, लाखों की संपत्ति राख

15 लाख की संपत्ति का नुकसान

मतृक बच्ची की पहचान गोरेलाल पासवान की बेटी छोटी कुमारी के रूप में हुई है. वहीं, आगलगी की इस घटना में लगभग 15 लाख रुपये से अधिक मूल्य की संपत्ति का नुकसान हुआ है. हालांकि घटना में दर्जन भर मवेशियों की भी जलने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- बिहार में कोरोना विस्फोट: प्रदेश में 170 नए केस, टॉप पर पटना

ये हैं पीड़ित

स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. घटना के बाद से गांव में कोहराम मचा हुआ है. अगली की इस घटना में मसोमात कृष्णा देवी, वार्ड सदस्य मुसहरु पासवान, बनवारी पासवान, प्रमोद पासवान, नरेश पासवान, कपिल देव पासवान, जमुना पासवान, राजा राम पासवान, चलितर पासवान, राजेश पासवान, गुदर पासवान, सकलदेव पासवान, अजय पासवान, रोहित पासवान, जुल्मी पासवान, गणेरी पासवान, रुपेश पासवान, शंभू पासवान सहित अन्य लोगों के घर जलकर राख हो गए.

राहत सामग्री उपलब्ध करवाने की मांग

जिला परिषद सदस्य संजय कुमार सिंह ने जिला प्रशासन से तुरंत अग्नि पीड़ितों को राहत सामग्री मुहैया कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस इलाके में अधिक से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान दिया जाए. इससे दियारा इलाके में आग लगी होने पर कम नुकसान हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details