बिहार

bihar

मधुबनी: शिक्षा सुधार की मांग को लेकर RLSP ने किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 12, 2020, 2:21 PM IST

मधुबनी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बिहार प्रदेश के अह्वाहन पर शिक्षा सुधार में सरकार के खिलाफ मशाल जुलूस निकाला गया. इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

Protest against the government
सरकार के खिलाफ नारेबाजी

मधुबनी: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बिहार प्रदेश के अह्वाहन पर विस्फी इकाई की ओर से शुक्रवार को शिक्षा सुधार सप्ताह के तहत सरकार के खिलाफ मशाल जुलूस निकाला गया. इसके साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. यह मशाल जुलूस विद्यापति उच्च विद्यालय प्लस टू विस्फी बैंक चौक होते हुए विधापति स्मारक भवन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विस्फी बीआरसी परिसर होते हुए प्रखंड मुख्यालय तक निकाली गई.

शिक्षा सुधार को लेकर प्रदर्शन
मशाल जुलूस की अध्यक्षता बिस्फी प्रखंड अध्यक्ष राम प्रमोद यादव ने और इसका नेतृत्व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी और युवा नेता मनोज कुमार यादव ने किया. इस मौके पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के सभी मापदंडों पर हमारा बिहार गिरता जा रहा है. बिहार में सभी स्तर से शिक्षा निराश, नाराज और बेहाल है. जिसकी वजह से अभिभावकों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में बीते कई सालों से शिक्षा में सुधार के सवाल को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा है.

सरकार है बेखबर
राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी 25 सूत्री सुझाव के साथ सड़क से सदन तक कई सालों से संघर्ष करते रहे हैं. लेकिन कुंभकरण निंद्रा में सोई सरकार सुनने को तैयार नहीं है. इसलिए हमारी पार्टी ने यह तय किया है कि शिक्षा सुधार बटन दबाने का पहला अधिकार अभियान के तहत पार्टी के सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर अपील करेंगे कि इस बार किसी भी प्रतिनिधि को चुनने का आधार शिक्षा सुधार बनाएं. जिससे कि उनने बच्चों के भविष्य को बदल जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details