बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ग्रामीण इलाकों में लोगों का जीना हुआ मुहाल, पहली बारिश से सड़क पर जलजमाव

मधुबनी में पहली बारिश की वजह से कुआढ़ पंचायत की सड़कों पर पानी भर गया है. जिसकी वजह से आवागमन में काफी परेशानी हो रही है.

By

Published : Jun 16, 2020, 5:02 PM IST

बारिश ने बढ़ायी परेशानी
बारिश ने बढ़ायी परेशानी

मधुबनी (खजौली) :जिले में हुई बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. जिसका असर कुआढ़ गांव के वाड नं-1 में देखने को मिला. इस गांव का नजारा ऐसा है कि यहां की सड़कें बारिश होते ही गढ्ढे में तब्दील हो जाती हैं. जो जानलेवा बन चुका है. लेकिन इसके बावजूद भी यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधि का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है. इस सड़क ने बुनियादी सुविधाओं का दावा करने वाले स्थानीय विधायक की पोल खोलकर रख दी है.

बारिश से सड़क पर भरा पानी
जिले के जयनगर अनुमंडल स्थित कुआढ़ पंचायत के लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है. मानसून की पहली बारिश हर गली और हर सड़क पर अपना पांव पसार चुका है. जिसकी वजह से लोगों को घर से बाहर निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इलाके के लोगों ने विधायक और जनप्रतिनिधियों के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए बताया कि हमने स्थानीय विधायक सीताराम यादव से कई बार इसकी शिकायत की है. लेकिन विधायक ने कभी भी इस सड़क की ओर ध्यान नहीं दिया. जिसकी वजह से बारिश में इसकी हालत बदतर हो जाती है.

बारिश ने बढ़ायी परेशानी

मुखिया ने सुधार का दिया आश्वासन
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि हमारे विधायक चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र में कभी निरिक्षण करने नहीं आए. सिर्फ वोट के समय ही उनको हमारी याद आती है. उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी में हमारी सुध तक लेने के लिए न तो स्थानीय जनप्रतिनिधि दिखायी दिए और न ही विधायक ही आए. साथ ही कहा कि हर साल बाढ़ में हमारा जीना मुहाल हो जाता है. बाढ़ के कारण पानी घर में घुस जाता है. ऐसे में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोगों की शिकायत पर मुखिया सोनी देवी और सरपंच प्रतिनिधि हनुमान यादव ने आश्वासन दिया है कि हम इस समस्या को सुलझाने की कोशिश करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details