बिहार

bihar

मधुबनी: कोशी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से आई बाढ़, बेघर लोग गर्मी से हैं परेशान

By

Published : Jun 21, 2019, 11:54 AM IST

स्थानीय लोग एक तरफ बाढ़ से परेशान हैं तो दूसरी तरफ भीषण गर्मी ने इन लोगों का जीना हराम कर रखा है. खासकर बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बांध पर शरण लिए बाढ़ पीड़ित

मधुबनी:प्रकृति की माया, कहीं धूप तो कहीं छाया. जिले में बहने वाली कोशी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से मधेपुर प्रखंड के तीन गांव के लोग बाढ़ के कहर से त्राहिमाम कर रहे हैं. कोसी नदी के बांध के अंदर बसा गौरवगढ़ गांव इन दिनों भीषण बाढ़ की चपेट में है. घरों में पानी घुसने के कारण लोग अपना सारा सामान लेकर नदी के बांध पर जिंदगी गुजार रहे हैं.

एक तरफ पूरे सूबे में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. लू के चलते दौ सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. वहीं, मधुबनी जिला बाढ़ के कहर से परेशान है. लोग अपने घर का सारा सामान लेकर कोसी नदी के बांध पर शरण लिये हुए हैं. ये लोग किसी तरह तंबू बनाकर उसमें रह रहे हैं.

नदी के जलस्तर में वृद्धि से आई बाढ़

बाढ़ के साथ भीषण गर्मी से परेशान हैं लोग
गौरतलब है कि स्थानीय लोग एक तरफ बाढ़ से परेशान हैं तो दूसरी तरफ भीषण गर्मी ने इन लोगों का जीना हराम कर रखा है. खासकर बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि नेपाल के पास कोशी बराज से पानी छोड़े जाने के कारण इलाके में बाढ़ की समस्या उत्पन्न हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details