बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: पानी नहीं मिलने से रोजेदारों को हो रही परेशानी

नगर परिषद के अधिकांश चापाकलों से पानी आना बंद हो गया है. वार्ड संख्या 28, 29 और जलधारी चौक के साथ ही दूसरे इलाकों में भी पानी की किल्लत की वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है.

By

Published : May 20, 2019, 2:50 PM IST

चापाकल सूखा

मधुबनी: जिले में इन दिनों गर्मी का प्रकोप चरम पर है. ऐसे में पानी की किल्लत से आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित है. बेहाल लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं. इस उमस भरी गर्मी में नल, चापाकल, बोरिंग सब फेल है. जिले के ज्यादातर चापाकल बेकार पड़े हैं.

मधुबनी नगर परिषद के अधिकांश चापाकलों से पानी आना बंद हो गया है. वार्ड संख्या 28 , 29 औरर जलधारीचौक सहित कई जगहों पर लोगों का जीना दूभर हो गया है. रमजान का पवित्र महीना चल रहा है. ऐसे में मुस्लिम परिवारों को ज्यादा मुसीबत हो गई है. ऐसे में लोग अपने आस-पड़ोस के घरों से पीने का पानी लेते हैं या फिर उन्हें खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है.

पानी की किल्लत से परेशान लोग

सुबह 3 बजे से पानी के लिए लगती है लाइन

रोजेदारों का कहना है कि नहाने के लिए तो तालाब सहारा बन रहा है, लेकिन पीने का पानी मिलना मुश्किल हो रहा है. नगर परिषद और पीएचईडी विभाग उदासीन है. लोगों की परेशानियों से उन्हें जैसे कोई मतलब नहीं. सूत्रों की मानें तो पीएचईडी विभाग बरसात आने के इंतजार में हैं. इस बीच पानी का स्तर काफी घट गया है. ऐसे में लोगों ने पानी के लिए सुबह 3 बजे उठकर लाइन लगना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details