बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई वोटिंग, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की गई कुर्सी

वोटिंग प्रक्रिया में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विश्वास प्रस्ताव पर 11 सदस्यों ने मुहर लगाई. जबकि पांच सदस्यों ने विश्वास के पक्ष में मतदान किया.

By

Published : Aug 23, 2019, 8:02 AM IST

झंझारपुर में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग

मधुबनी : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नगर पंचायत झंझारपुर में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के ऊपर अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया. इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुरू में बैठक के साथ ही काफी गहमागहमी हुई. इस दौरान नगर अध्यक्ष उषा देवी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताते हुए सदस्यों को जवाब दिया.

झंझारपुर में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई वोटिंग


कार्यपालक पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई वोटिंग
इस बैठक के बाद वोटिंग प्रक्रिया अपनाई गई. वोटिंग प्रक्रिया में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विश्वास प्रस्ताव पर 11 सदस्यों ने मुहर लगाई. वहीं पांच सदस्यों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया. इस प्रकार 16 सदस्य नगर पंचायत में इनकी संख्या ज्यादा होने से अविश्वास प्रस्ताव पारित कर लिया गया और दोनों की कुर्सी चली गई. यह अविश्वास प्रस्ताव अधिकारी शंभू कुमार की अध्यक्षता में कार्यपालक पदाधिकारी के देखरेख में संपन्न हुई.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई वोटिंग


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई वोटिंग
शंभू कुमार आर्य ने बताया कि वोटिंग प्रक्रिया में 11 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया और बाकी पांच सदस्यों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया. जिससे दोनों अपने पद से हट गए. उन्होंने कहा कि आगे चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार तिथि निर्धारित कर मतदान की प्रक्रिया अपनाई जाएगी. इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details