बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी के बेनीपट्टी प्रखंड में हल्की बारिश ने खोली बाढ़ की तैयारी की पोल

मधुबनी के बेनीपट्टी प्रखंड के लोग हल्की बारिश से परेशान हैं. सड़कों पर जलजमाव हो गया है. इससे आक्रोशित ग्रामीण सड़कों पर धान की रोपनी कर रहे हैं.

By

Published : Jun 24, 2020, 4:14 PM IST

जलजमाव
जलजमाव

मधुबनी: मुख्यमंत्री एक तरफ बाढ़ की तैयारियों की समीक्षा के लिए मधुबनी जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ जिले के बेनीपट्टी प्रखंड और बेनीपट्टी पंचायत के वार्ड नंबर दो और तीन में हल्की बारिश ने प्राशासन की तैयारियों की पोल खोल दी है. यहां सड़कों पर जलजमाव हो गया है. ग्रामीण सड़कों पर धान की रोपनी कर रहे हैं.

जिले के बेनीपट्टी प्रखंड और बेनीपट्टी पंचायत के वार्ड नंबर दो और तीन में हल्की बारिश से ही पानी सड़कों पर लग चुका है, सड़कों पर घुटना भर पानी है, जिससे पंचायत के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. ग्रामीण सड़कों पर लगी बारिश के पानी में धान की रोपनी का कार्य कर रहे हैं. ग्रामीण आक्रोशित होकर स्थानीय प्रशासन और पंचायत के मुखिया के खिलाफ में सड़कों पर धान की रोपनी कर रहे हैं.

जलजमाव

जलजमाव से ग्रामीण परेशान
ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड नंबर दो और तीन में इन दिनों हल्की बारिश से लोगों का जीना मुहाल बन गया है, जिससे आने वाली बारिश में और भी मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा. इस वार्ड में न तो पंचायत के मुखिया ने ध्यान दिया और न ही स्थानीय प्रशासन की नजर पड़ी, जबकि बेनीपट्टी प्रखंड कार्यलय और अनुमंडल कार्यालय के पास में ही है. कई बार इस रास्ते से पंचायत के मुखिया और प्रशासन के आला अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है. इसके बावजूद भी किसी ने ध्यान नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details