बिहार

bihar

तय समय से 15 घंटे लेट मधुबनी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, महाराष्ट्र से हुई थी रवाना

By

Published : May 17, 2020, 12:24 PM IST

महाराष्ट्र में फंसे बिहार के लोगों को लेकर श्रमिक एक्सप्रेस मधुबनी पहुंची. इस दौरान स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त देखने को मिली. वहीं, ट्रेन लेट होने के कारण यात्री परेशान नजर आए.

श्रमिक एक्सप्रेस मधुबनी पहुंची
श्रमिक एक्सप्रेस मधुबनी पहुंची

मधुबनी: केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद प्रवासियों के राज्य वापसी का सिलसिला लगातार जारी है. इस क्रम में महाराष्ट्र मुंबई के थाणे से 1200 लोगों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन चली जो शनिवार को मधुबनी पहुंची. ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 15 घंटे लेट पहुंची. इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई. वहीं, स्टेशन पर प्रशासन की ओर से काफी कड़े इंतजाम देखने को मिले.

स्टेशन पर यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग

ट्रेन से आये प्रवासियों की अगुवाई उप-विकास आयुक्त अजय कुमार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कामिनीबाला, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार और जिला आपदा प्रबंधन शाखा प्रभारी बुद्धप्रकाश ने की. ट्रेन से कुल 1200 प्रवासी आये. ये सभी अलग-अलग जिलों के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

इन जिलों के लोग पहुंचे
जानकारी के मुताबिक ट्रेन से सहरसा, कटिहार, बांका, भागलपुर, पूर्णिया, समस्तीपुर, सुपौल, किशनगंज और मधुबनी के प्रवासी आए. प्रशासन की ओर से प्रवासियों को उनके प्रखंड और जिला तक पहुंचाने के लिए 50 बसों की व्यवस्था की गई थी. पहले स्टेशन पर उनकी स्क्रीनिंग की गई, इसके बाद उन्हें खाने का पैकेट, पानी की बोतल, मास्क, साबुन किट देकर रवाना किया गया. इन सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन पर रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details