बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शरद यादव ने की PM से मांग, पहले मुक्त कराएं POK फिर हटाएं 370

शरद यादव ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का विरोध किया है. साथ ही पीएम मोदी से मांग की है कि पहले पाक अधिकृत कश्मीर को मुक्त कराएं फिर अनुच्छेद 370 हटाएं.

By

Published : Aug 6, 2019, 11:04 AM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव

मधुबनी: पूर्व सांसद शरद यादव नेजम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का विरोध किया है. साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को तानाशाह बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार मनमाने तरीके से फैसले ले रही है. अगर साहसिक निर्णय ही लेने हैं तो पहले POK को पाकिस्तान से मुक्त कराए. इसके बाद अनुच्छेद 370 खत्म करे.

अनुच्छेद 370 पर प्रतिक्रिया देते शरद यादव

मीडिया से बातचीत के दौरान शरद यादव केन्द्र सरकार के साथ सूबे की नीतीश सरकार की भी आलोचना की. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने संविधान की हत्या कर दी है. अनुच्छेद 370 हटाना गलत है. इसके लिए कश्मीर के लोगो से विचार करना चाहिए था. लेकिन सरकार तानाशाही तरीके के काम कर रही है.

हर सरकार ने कश्मीर को सहेज कर रखा
शरद यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को हर सरकार ने सहेज कर रखा. पूर्वोतर राज्यों को भी अनुच्छेद 371 के अन्तर्गत विशेष दर्जा दिया जाता है. पाक अधिकृत कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार पहले इसे पाकिस्तान से मुक्त कराएं. फिर 370 खत्म करे. लेकिन इस सरकार का काम हिन्दू-मुस्लिम के नाम पर चर्चा करना है. जेडीयू के स्टैंड पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके रहते हुए सब कुछ हो रहा है. लेकिन जेडीयू के नेता कुछ कर नहीं पा रहे.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा
इससे पहले शरद यादव ने मधुबनी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. जिले के बाढ़ प्रभावित झंझारपुर, नरुआर, गोपलखा, रखबारी, बेनीपट्टी, समेत कई गांव में पहुंचे. इस दौरान बाढ़ पीड़ित लोगों का हालचाल भी जाना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details