बिहार

bihar

बोले शकील अहमद- जवाहर लाल नेहरू के चरित्र को गिराने की कोशिश कर रही BJP

By

Published : Sep 22, 2019, 8:36 AM IST

शकील अहमद ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वतंत्रता के आंदोलन में पंडित जवाहर लाल नेहरू की अग्रणी भूमिका रही है. बीजेपी उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी ऐसी राजनीतिक दलों है जिसका देश की आजादी में किसी तरह का कोई योगदान नहीं है.

शकील अहमद, पूर्व केंद्रीय मंत्री

मधुबनी: पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ शकील अहमद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक पंडित जवाहर लाल नेहरु की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है. वहीं, देश के इतिहास को बदलने का काम किया जा रहा है.

बीजेपी पर इतिहास बदलने का आरोप
शकील अहमद ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वतंत्रता का आंदोलन में जवाहर लाल नेहरू की अग्रणी भूमिका रही है. उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है. वह भी ऐसे राजनीतिक दलों के द्वारा जिनका देश की आजादी में किसी तरह का कोई योगदान तक नहीं है. उन्होंने कश्मीर के बारे में बोलते हुए कहा कि काश्मीर को भारत में रखने का श्रेय जवाहरलाल नेहरु को जाता है. जबकि भाजपा वाले उनके चरित्र को गिराने की कोशिश में जुटे हैं. भाजपा वाले सोचते हैं कि जम्मू कश्मीर में जितनी समस्याएं हैं पंडित जवाहर लाल नेहरु की वजह से है. इसी कारण से जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से भारत के इतिहास को बदल ने की कोशिश की जा रही है.

शकील अहमद, पूर्व केंद्रीय मंत्री

लोगों से इतिहास पढ़ने की अपील
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरु देश की आजादी के लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किये था. जिंदगी भर तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल साथ रहे. सरदार वल्लभभाई पटेल 1947 में प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा इस देश के लिए अगर किसी ने सबसे अधिक किया है तो वह प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु हैं. इसके बावजूद भाजपा इन विषयों को लेकर राजनीति कर रही है. वह इतिहास को झूठलाने की कोशिश कर रही है. अभी के समय में बीजेपी जिन बातों पर गर्व कर रही है, उसमें एम्स, आईआईएम, इसरो सहित कई अन्य संस्थाएं सभी पंडित जवाहरलाल नेहरु के कार्यकाल में ही बना हुआ है. साथ ही उन्होंने लोगों से इतिहास के बारे में जानने के लिए उसे पढ़ने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details