बिहार

bihar

कंटेनमेंट जोन में तब्दील हुए मधुबनी के कई क्वारंटीन सेंटर, अलर्ट मोड में जिला प्रशासन

By

Published : Jun 9, 2020, 5:13 PM IST

राजनगर प्रखंड के 6 पाॅजिटिव व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर रामपट्टी में रखा गया है. जबकि 1 व्यक्ति छपरा जिला में अपने घर पर क्वारंटीन है. सभी क्वारंटीन सेंटरों के 3 किलोमीटर के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

madhubani
डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे

मधुबनीःजिले में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आरएमआरआई से प्राप्त जांच रिपोर्ट के मुताबिक बेनीपट्टी प्रखंड में 4 लोग, राजनगर प्रखंड में 7 लोग और मधेपुर प्रखंड का 5 लोग जिसमें 4 पुरुष और एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इन इलाकों में कोरोना मरीज की पुष्टि होते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. क्वारंटीन सेंटरों के इलाके को कंटेमेंट जोन घोषित करते हुए सील किया जा रहा है.

जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने सभी प्रखंड के संबंधित गांव को कोविड-19 का मामला पाए जाने के कारण संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने का आदेश दिया है. जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के मकिया जीएनएम स्कूल, राजनगर प्रखंड के कोविड केयर सेन्टर, रामपट्टी, मधेपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय, सुन्दर विराजित में कोविड-19 के संक्रमित पाए गये हैं.

बेनीपट्टी प्रखंड

प्रखंड स्तर के अधिकारियों को मिला टास्क
जिलाधिकारी ने कोरोना मरीजों की पुष्टि के बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन में घोषित करने का निर्देश दिया है. संबंधित प्रखंड के बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष और चिकित्सा अधिकारी को जरुरी निर्देश दिए हैं. इन इलाकों को जिला प्रशासन की तरफ से सील किया जा रहा है. वहीं, इन इलाकों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से जवानों की तैनाती की जाएगी. वहीं, डीएम ने सभी कार्रवाईयों की रिपोर्ट समय-समय पर भेजने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details