बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: प्रचार थमने के बाद बोले DM- चुनाव की तैयारी पूरी, भयमुक्त होकर करें मतदान

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.6 मई को मतदान सुबह 7 बजे से 6 बजे शाम तक होगा.

By

Published : May 5, 2019, 10:02 AM IST

एसपी सह डीएम

मधुबनी: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार शनिवार शाम को थम गया. मधुबनी जिला पदाधिकारी और एसपी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर इस बारे में अहम जानकारी दी. इस मौके पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि मधुबनी लोकसभा सीट के लिए प्रचार थमने के बाद चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है.

जिलाधिकारी ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है. 6 मई को मतदान सुबह 7 बजे से 6 बजे शाम तक होगा. बता दें कि मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में मधुबनी जिला की चार विधानसभा हरलाखी, बेनीपट्टी, बिस्फी, मधुबनी और दरभंगा जिला की दो विधानसभा केवटी और जाले आती हैं. यहां कुल मतदाताओं की संख्या 17,51,161 है.

एसपी और डीएम की प्रेस वार्ता

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

डीएम ने जानकारी दी कि मतदान के लिए यहां 1837 बूथ बनाए गए हैं. इस दौरान सीआरपीएफ और बीएमपी की 17 कंपनियां सुरक्षा के लिए लगाई जाएगी. 133 पोलिंग स्टेशन पर वीडियोग्राफी और 38 पोलिंग स्टेशन पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है. वहीं, महिलाओं के लिए ऑल वुमेन बूथ बनाया गया है. मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.

क्या बोले एसपी सत्यप्रकाश

वहीं, एसपी सत्य प्रकाश ने बताया कि मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में निष्पक्ष, भयमुक्त, शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए अब तक कुल 1124 लोगों की गिरफ्तारी की गई हैं. 86 लोगों के विरुद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है. साथ ही एसपी ने लोगों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details