बिहार

bihar

मधुबनी: विस्थापित परिवारों पर गहराया भूखमरी का संकट, राशन नहीं मिलने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

By

Published : May 11, 2020, 12:15 AM IST

मधेपुर प्रखंड के बगेबा गांव में 200 परिवार अपना जीवन यापन भगवान भरोसे करते हैं, जबकि चार सालों से इनलोगों को सरकारी अनाज नसीब नहीं हो रहा है.

Breaking News

मधुबनी: जिले के मधेपुर प्रखंड अंतर्गत गढ़ गांव पंचायत के वार्ड नंबर 9 में ग्रामीणों का गुस्सा देखने को मिला. ग्रामीणों का आरोप है कि चार साल से उन्हें सरकारी अनाज नहीं मिला है, जिससे उन्होंने डीलर्स के खिलाफ गांव में ही प्रदर्शन किया. सैकड़ों महिलाएं व पुरुषों ने अपनी भड़ास निकाली और डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

लोगों ने बताया कि इलाके में कोई आलाधिकारी भी जांच के लिये कभी नहीं जाता, क्योंकि इस गांव में जाने के लिये तीन नदियों को पार करना पड़ता है. यहां तक की इस गांव में पहुंचने के लिये कोई पुल भी नहीं है. गांव वालों ने कहा कि इस इलाके की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि यहां कोई नहीं आता.

बच्चे

भूखमरी के संकट से जूझ रहे परिवार
मधेपुर प्रखंड के बगेबा गांव में 200 परिवार अपना जीवन यापन भगवान भरोसे करते हैं, जबकि चार सालों से इनलोगों को सरकारी अनाज नसीब नहीं हो रहा है. लोगों का कहना है कि महेश प्रसाद सिंह नाम का जन वितरण प्रणाली विक्रेता अनाज की कालाबाजारी कर लेता है. विक्रेता कहता है कि तुमलोगों के नाम से कोई भी राशन सरकार नहीं दे रही है. ग्रामीणों ने कहा कि कोरोना के कारण हुये लॉकडाउन में सब कुछ बंद होने से हम भूखमरी के संकट से जूझ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details