बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनीः लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा, नदी के तटबंध की अबतक नहीं हुई मरम्मत

बरसात के आगमन से पहले स्थानीय लोगों में भय व्याप्त है. नदी के बांध में मिट्टी की भराई नहीं होने से 11 पंचायत के लोग बाढ़ को लेकर अभी से ही चिंतित हैं. बाढ़ के पानी में कई लोगों की मौत पहले ही हो चुकी है.

By

Published : May 5, 2020, 4:35 PM IST

madhubani
madhubani

मधुबनीःजिले के बेनीपट्टी प्रखंड अंतर्गत समदा पंचायत के लोगों को बरसात से पहले ही भय सता रहा है. स्थानीय लोग का कहना है कि बछराजा नदी हर साल तबाही मचाती है. नदी में बाढ़ का पानी आने से 11 पंचायत के लोग बाढ़ का कहर झेलते हैं. 2011 में बछराजा नदी के तटबंध मेंं कटाव हुआ. लेकिन आज तक उस कटाव पर मिट्टी की भराई नहीं हुई जिससे लोग भयभीत हैं.

प्रखंड वासियों का कहना है कि यहां के लोग फिर इस साल बाढ़ का दंश झेलेंगे. इसके चपेट में कई लोग आएंगे. आपदा विभाग की लापरवाही से फिर इस इलाके में बाढ़ के कहर देखने को मिलेगा. बछराजा नदी में कटे बांध की भराई नहीं होने से लोगों में सरकार के खिलाफ नाराजगी है. ग्रामीणों के मुताबिक बरसात के मौसम में लोगों का जीना हराम हो जाएगा. फिर इस बार बाढ़ का पानी तबाही मचाएगा.

स्थानीय लोग

मिट्टी भराव नहीं हुआ तो फिर आएगी बाढ़
वहीं, समदा पंचायत के सरपंच का कहना है कि बिहार सरकार और आपदा विभाग फिर से एक बार गलती कर रही है. जिससे इस इलाके में काफी जान-माल की क्षति पहुंचेगी. इस क्षेत्र में बसने वाले कि लोगों की जिंदगी दांव पर लग जाएगी. अगर इस बछराजा नदी में कटे हुए बांध की भराई नहीं हुई तो फिर से लोगों को अपना आशियाना छोड़ दूसरे जगह शरण लेना पड़ेगा. बावजूद इसके जिला प्रशासन और सरकार की इस पर कोई ध्यान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details