बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: लो वोल्टेज की समस्या से परेशान लोग, बांस के सहारे दिया जा रहा कनेक्शन

विभाग ने पेड़ों के सहारे बिजली की तार को घरों तक पहुंचा रहे हैं. जिससे लोगों को आए दिन जान का डर बना रहता है. खासकर बारिश के मौसम में लोग डरकर घरों से बाहर निकलते हैं.

By

Published : May 26, 2019, 5:21 PM IST

बांस के सहारे बिजली के तार

मधुबनी: बिहार सरकार सूबे में बिजली व्यवस्था को दुरूस्त होने की लाख दावा कर रही हो लेकिन, जमीनी हकीकत कुछ और ही है. जिले के महीनाथपुर पंचायत के जमथरी गांव में इस भीषण गर्मी में लो वोल्टेज के कारण लोगों का जीना मुहाल है. वहीं, कई इलाकों में बांस के सहारे बिजली के तार को घरों तक पहुंचाया जा रहा है.

1 साल से खराब है ट्रांसफर्मर
करीब 1 साल से ट्रांसफर्मर खराब होने के कारण दूसरे ट्रांसफर्मर से काम चलाना पड़ रहा है. जिससे लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है. लो वोल्टेज में बच्चों को पढ़ने में भी दिक्कत आ रही है. वहीं, विभाग ने पेड़ों के सहारे बिजली की तार को घरों तक पहुंचा रहे हैं. जिससे लोगों को आए दिन जान का डर बना रहता है. खासकर बारिश के मौसम में लोग डरकर घरों से बाहर निकलते हैं.

बांस के सहारे बिजली के तार
ग्रामीणों ने कहा कि एक ट्रांसफॉर्मर होने की वजह से वोल्टेज कम रहता है. इस भीषण गर्मी में भी पंखों का सहारा तक नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत विधुत विभाग को भी की. लेकिन, सिवाय आश्वासन के आजतक कुछ नहीं मिला. वहीं, दूसरे ग्रामीण ने बताया कि कई जमाने से यहां बांस के सहारे बिजली के तार को घर तक पहुंचाया जा रहा है.

लो वोल्टेज की समस्या से परेशान लोग

अधिकारी ने दिया आश्वासन
बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर प्रमोद कुमार ने बताया उन्हें लो वोल्टेज की शिकायत मिली थी, जिसके बाद वो मुआयना करने आए हैं. उन्होंने कहा कि बारिश को लेकर इस तरह की शिकायत आ जाती है. शिकायत पर गौर किया जा रहा है. कुछ घरों में जाकर वोल्टेज को मापा भी गया है. बांस के सहारे बिजली के तार पहुंचने वाली बात पर कहा कि इस समस्या को कुछ दिनों में ठीक कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details