बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री कपिलदेव कामत बोले- 1435 पंचायत सरकार भवन निर्माण को मिली स्वीकृति

मधुबनी में भी पहले फेज में 82 पंचायत सरकार भवन की स्वीकृति मिली थी. इसमें मात्र 61 भवन ही बन पाए थे. इसके निर्माण की जिम्मेदारी स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन को दी गई थी. लेकिन अब ग्राम पंचायत ही अब भवन का निर्माण कराएगा.

By

Published : Oct 22, 2019, 1:40 PM IST

राज मंत्री कपिलदेव कामत

मधुबनी: बिहार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत मधुबनी पहुंचे, जहां उनका स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि सूबे में 1435 पंचायत सरकार भवन निर्माण की स्वीकृति मिली है. जिसका निर्माण कार्य ग्राम पंचायत के अधीन कराया जाएगा. वहीं, उन्होंने बताया कि एक पंचायत सरकार भवन पर करीब 1 करोड़ 14 लाख रुपए खर्च किए जाएगें. जिसकी राशि भी आ चुकी है.

ग्राम पंचायत के मुखिया को दी गई जिम्मेदारी
बता दें कि पहले चरण में करीब 1765 पंचायत सरकार भवन की स्वीकृति मिली थी. जिसमें अभी तक महज 1165 पंचायत सरकार भवन ही बनकर तैयार हो पाए. इस कार्य में लेट-लतीफी के चलते ही पंचायत सरकार भवन निर्माण की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत के मुखिया को सौंपी गई है.

मधुबनी पहुंचे पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत

डीएम के स्वीकृति का इंतजार
मधुबनी में पहले फेज में 82 पंचायत सरकार भवन की स्वीकृति मिली थी. इसमें मात्र 61 भवन ही बन पाए थे. इसके निर्माण की जिम्मेदारी स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन को दी गई थी. लेकिन अब ग्राम पंचायत ही अब भवन का निर्माण कराएगा. इसका निकासी और व्यनन पदाधिकारी बीडीओ को बनाया गया है. चार फेज में राशि का भुगतान किया जाएगा और एक साल में भवन का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. जिसके लिए राशि भी आ चुकी है, बस डीएम के स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है. जिसके बाद सीओ से प्रतिवेदन लेकर काम शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details