बिहार

bihar

CAA पर बोले नीतीश मिश्रा- विपक्षी पार्टी फैला रही है लोगों में भ्रम

By

Published : Dec 28, 2019, 8:48 PM IST

नीतीश मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान तीनों देशों में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई और पारसी धर्म के अल्पसंख्यक लोग जो धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरणार्थी बने हुए हैं, उन्हें सीएए के तहत भारत की नागरिकता प्रदान की जाएगी.

nitish mishra
nitish mishra

मधुबनी:जिले में शनिवार को बीजेपी के पूर्व मंत्री सह प्रदेश उपाध्यक्ष नीतीश मिश्रा पार्टी कार्यालय पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.वहीं नीतीश मिश्रा ने प्रेस वार्ता में सीएए को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला किया.

पहले भी हुआ है संशोधन- नीतीश मिश्रा
नीतीश मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून में समय-समय पर संशोधन किया जाता रहा है. इसमें 8 बार संशोधन हो चुका है. उन्होंने कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि सन् 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता किया गया था. जिसमें अपने-अपने देश के अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा, सम्मान की बात कही गई थी. लेकिन पाकिस्तान की ओर से लगातार इस समझौते का अपमान किया गया है. जिसके बाद पीएम मोदी की सरकार ने सीएए में संशोधन किया है.

नीतीश मिश्रा बोले विपक्षी पार्टी फैला रही है लोगों में भ्रम

'विपक्षी पार्टी लोगों में फैला रही है भ्रम'
नीतीश मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान तीनों देशों में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई और पारसी धर्म के अल्पसंख्यक लोग जो धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरणार्थी बने हुए हैं, उन्हें सीएए के तहत भारत की नागरिकता प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल सीएए को लेकर लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है. उन्होंने बताया कि लोगों को ये भी जानना चाहिए कि एनआरसी और एनपीआर में कोई संबंध नहीं है.

नीतीश मिश्रा और कार्यकर्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details