बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी, डीएम ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी का कहना है कि अगर प्रवासियों की संख्या 700 तक होगी, तो उन्हें जेएन कॉलेज में रखा जाएगा. लेकिन, अगर उनकी संख्या बढ़ती है तो उन्हें आरके कॉलेज में रखा जाएगा. वहीं, उनके रहने और खाने का इंतजाम किया जाएगा.

By

Published : May 22, 2020, 2:31 PM IST

निरीक्षण
निरीक्षण

मधुबनी:कोरोना संकट के इस समय में दूसरे राज्यों से प्रवासियों का आना लगातार जारी है. हजारों की संख्या में प्रवासी ट्रेन से प्रदेश लौट रहे हैं. ऐसे में उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसका ध्यान रखा जा रहा है. इसी क्रम में जिलाधिकारी डाॅ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने मधुबनी रेलवे स्टेशन दी जा रही सुविधाओं और दूसरी गतिविधियों का जायजा लिया. इस दौरान अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

जिलाधिकारी ने इंतजामों का लिया जायजा
जिलाधिकारी डाॅ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने मधुबनी रेलवे स्टेशन पर आ रहे प्रवासियों और राज्य के अंदर के जिलों के प्रवासियों को स्टेशन पर दी जा रही सुविधाओं और दूसरी गतिविधियों का निरीक्षण किया. इस मौके मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश और कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

जिलाधिकारी ने कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आ रहे प्रवासियों में मधुबनी और सुपौल जिला के प्रवासियों को बस से संबंधित प्रखंड और जिला में भेजा जाएगा. वहीं, जो प्रवासी दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय जिलों के प्रवासी हैं उन्हें अगले दिन दोपहर 3 बजे जानेवाली बरौनी डीएमयू पैसेंजर ट्रेन से उनके संबंधित जिलों में भेजा जाएगा. इस दौरान यात्रियों के रहने और खाने-पीने की व्यवस्था जेएन काॅलेज, मधुबनी में की गयी है.

अधिकारियों को निर्देश देते डीएम

प्रवासियों की सुविधा का रखा जा रहा ध्यान
जिलाधिकारी का कहना है कि अगर प्रवासियों की संख्या 700 तक होगी तो उन्हें जेएन कॉलेज में टिकाया जाएगा. लेकिन, अगर उनकी संख्या बढ़ती है तो उन्हें आरके कॉलेज में टिकाया जाएगा. वहीं, उनके रहने और खाने का इंतजाम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि स्टेशन से प्रवासियों को लाने और ले जाने के लिए जिला परिवहन विभाग की ओेर से व्यवस्था की गई है.

इन सभी कार्यो को करने के लिए दंडाधिकारी और पुलिस बलों की नियुक्ति के लिए अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधुबनी को निर्देश दिया गया है. प्रवासियों को किसी तरह की तकलीफ न हो इसकी पूरी व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details