बिहार

bihar

मधुबनी: महाकवि विद्यापति स्मृति पर्व का किया गया आयोजन, पहुंचे कई दिग्गज

By

Published : Feb 1, 2020, 2:25 AM IST

होमगार्ड के डीजी आर के मिश्रा ने कहा कि भगवान महादेव स्वयं 'उगना' बनकर विद्यापति के घर चाकरी करने के लिए आए थे. उन्हें मिथिला कोकिल के रूप में भी जाना जाता है.

मधुबनी
मधुबनी

मधुबनी: जिले में महाकवि विद्यापति स्मृति पर्व समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन होमगार्ड के डीजी आर के मिश्रा ने किया. इस दौरान डीजी आर के मिश्रा ने लोगों को मैथिली भाषा में संबोधन भी किया. कार्यक्रम में कई अधिकारी सहित भारी संख्या में लोग पहुंचे.

डीजी आर के मिश्रा ने कहा कि ये समय साहित्यिक रूप से, सांस्कृतिक रूप से और आध्यत्मिक रूप से बहुत अच्छा होता है. यहां बसंत पंचमी के अवसर पर मां शारदे की पूजा अर्चना के साथ विद्यापति पर्व मनाया जाता है. 96 वर्ष की आयु में महान कवि विद्यापति का अवसान हुआ. वे महान कवि, विद्वान लेखक थे. उनके बारे में अध्ययन से प्रेरणा मिलती है.

होमगार्ड के डीजी आर के मिश्रा का बयान

ये भी पढ़ें:बॉलीवुड गायिका पलक मुच्छल बिहार की सादगी की हुई कायल, भोजपुरी में सुनाया गाना

'मिथिला कोकिल से हैं प्रसिद्ध'
होमगार्ड के डीजी ने कहा कि भगवान महादेव स्वयं 'उगना' बनकर विद्यापति के घर चाकरी करने के लिए आए थे. उन्हें मिथिला कोकिल के रूप में भी जाना जाता है. वहीं, जिले के उमरी गांव में महाकवि विद्यापति सह पत्रकार स्मृति पर्व समारोह का आयोजन किया गया था. इसका आयोजन प्रत्येक साल बसंत पंचमी के मौके पर किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details