बिहार

bihar

DM अमित कुमार ने हरलाखी और बेनीपट्टी प्रखंड का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों में हड़कंप

By

Published : Jan 10, 2021, 5:15 PM IST

जिलाधिकारी ने हरलाखी और बेनीपट्टी प्रखंड और अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. डीएम के अचानक निरीक्षण से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

औचक निरीक्षण के दौरान डीएम
औचक निरीक्षण के दौरान डीएम

मधुबनी :जिले का प्रभार लेते ही जिलाधिकारी अमित कुमार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. डीएम लगातार विभिन्न अनुंमडल का औचक निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को डीएम ने हरलाखी और बेनीपट्टी प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया.

डीएम ने दोनों प्रखंडों एवं अंचलों के कार्य इतिहास की विस्तृत जानकारी संबंधित प्रखंड एवं अचंल पदाधिकारी से ली. इसके साथ ही उन्होंने कार्य निष्पादन के महत्वपूर्ण निर्देश दिए. जिलाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि जिले के प्रखंड कार्यालय अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया जा रहा है. ये निरीक्षण कार्यों की गति की जानकारी के लिए किया जा रहा है, ताकि सरकार की चलाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमओं का लाभ लोगों तक आसानी से पहुंच सके.

अधिकारियों में मचा हड़कंप
डीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान प्रखंडों और अंचलों के पदाधिकारियों और कर्मियों को नियत समय पर ऑफिस आने का निर्देश दिया गया है. अधिकारियों को राज्य सरकार की विकासोन्मुखी योजनाओं जैसे सात निश्चय योजना, जल-जीवन-हरियाली, गरीबी उन्मुलन और वृद्धा पेंशन पर स्वच्छ, पारदर्शी और त्वरित कार्रवाई कर योग्य लोगों को लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details