बिहार

bihar

प्रभार लेने के साथ ही जिलाधिकारी ने कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

By

Published : Jan 6, 2021, 10:21 PM IST

जिलाधिकारी अमित कुमार ने बुधवार को जिले के विभिन्न अनुमंडल, प्रखंड और अंचल कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने प्रखंडों और अंचलों के पदाधिकारियों व कर्मियों को नियत समय पर ऑफिस आने का निर्देश दिया.

Collector Amit Kumar
जिलाधिकारी अमित कुमार

मधुबनी: जिलाधिकारी अमित कुमार ने बुधवार को जिले के विभिन्न अनुमंडल, प्रखंड और अंचल कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने पदाधिकारियों और कर्मियों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को समय से पूरा करने और शिकायत को जल्द निपटाने का निर्देश दिया.

सबसे पहले जिलाधिकारी ने प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय पण्डौल का निरीक्षण किया. इसके बाद झंझारपुर अनुमंडल के प्रखंडों और अंचलों का निरीक्षण किया. इसके बाद झंझारपुर ट्रामा सेंटर और अररिया संग्राम में प्रस्तावित मिथिला हाट होते हुए फुलपरास अनुमंडल के प्रखंड और अंचल कार्यालय गए. उन्होंने घोघरडीहा के प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया.

देखें रिपोर्ट

"निरीक्षण के दौरान प्रखंडों और अंचलों के पदाधिकारियों व कर्मियों को नियत समय पर ऑफिस आने का निर्देश दिया गया है. अधिकारियों को राज्य सरकार की विकासोन्मुखी योजनाओं जैसे सात निश्चय योजना, जल-जीवन-हरियाली, गरीबी उन्मुलन और वृद्धा पेंशन पर स्वच्छ, पारदर्शी और त्वरित कार्रवाई कर योग्य लोगों को लाभ पहुंचाने का निदेश दिया."- अमित कुमार, जिलाधिकारी, मधुबनी

डीएम के निरीक्षण से मचा हड़कंप
जिला पदाधिकारी ने सभी पदाधिकरियों को कार्यालय और क्षेत्र भ्रमण का समय निर्धारित करने का निर्देश दिया. फुलपरास प्रखंड के निरीक्षण के दौरान बीडीओ और सीओ को उनका कार्यालय नवनिर्मित भवन में शीघ्र स्थानांतरित करने का निर्देश दिया. लोगों ने डीएम से झंझारपुर मनरेगा के पीओ के कार्यालय नहीं आने की शिकायत की. जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण करने से अधिकारियों और कर्मियों में हड़कंप मचा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details