बिहार

bihar

मधुबनी: इस शहर और नगर परिषद को हुआ क्या? हर जगह कूड़ा और गंदगी का अंबार

By

Published : Sep 8, 2019, 10:35 PM IST

सफाई के नाम पर लाखों रुपए खर्च करने वाला नगर परिषद, अपने चारो ओर फैली हुई गंदगी पर ही रोना रो रहा है. मधुबनी नगर परिषद में कूड़ा-करकट और गंदगी का ढेर लगा हुआ है.

यहां लगा है गंदगी का अंबार

मधुबनी:जिले में ऐसा लगता है कि स्वच्छ भारत अभियान अभी सो रहा है. जैसे-जैसे 2 अक्टूबर गांधी जयंती की तारीख नजदीक आएगी. प्रशासन स्वच्छता की कवायद में नजर आएगा. लेकिन ताजा तस्वीरें कुछ ऐसी हैं कि कब जिले में कोई महामारी फैल जाए, ये कहा नहीं जा सकता. यही नहीं मधुबनी नगर परिषद में ही कूड़े और गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

मधुबनी नगर परिषद की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. सफाई के नाम पर लाखों रुपए खर्च करने वाला नगर परिषद, अपने चारो ओर फैली हुई गंदगी पर ही रोना रो रहा है. मधुबनी नगर परिषद में कूड़ा-करकट और गंदगी का ढेर लगा हुआ है. नाली में गंदगी की वजह से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नाली से दुर्गंध आनी शुरू हो गई है.

यहां लगा है गंदगी का अंबार

सड़ रहा है कूड़ा...
हुई बारिश के बाद जमा कूड़ा अब सड़ रहा है. हालात ये हैं कि कूड़े की दुर्गंध से लोगों की हालत खराब है. वहीं, दूसरी ओर नाली में जलजमाव से मच्छर बढ़ गए हैं. लोगों का कहना है कि ऐसी गंदगी में जीना दूभर हो रहा है. इसको दूर करने गंदगी को हटाने के लिए कई बार लिखित आवेदन दिया जा चुका है लेकिन साफ-सफाई नहीं हुई है.

इस बाबत नगर परिषद के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details