बिहार

bihar

कोरोना का खतरा: अगले आदेश तक इंडो-नेपाल बॉर्डर सील

By

Published : Mar 24, 2020, 9:30 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के बाद प्रदेश को लॉक डाउन करने के बाद सरकार ने इंडो नेपाल बॉर्डर को अग्रिम आदेशों तक सील कर दिया है. बॉर्डर सील होने के बाद अब बॉर्डर से दोनों देशों के बीच आवाजाही पूरी तरह से बंद हो जाएगी।

Indo-Nepal border
Indo-Nepal border

मधुबनी:कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल की सीमा को सील कर दिया गया है. नेपाल और भारत के बीच आवाजाही रोकी गई है. सीमा पर नेपाल सेना तैनात है. वहीं, एसएसबी के जवान भी मुस्तैद हैं. दोनों तरफ से काफी चौकसी बरती जा रही है.

इंडो-नेपाल बॉर्डर सील

सीमा को सील किया जा चुका है. भारत से नेपाल और नेपाल से भारत के आवागमन पर पाबंदी लगी है. अगले आदेश तक दोनों देश के नागरिक इधर से उधर नहीं जा सकेंगे. भारत नेपाल के पिपरौन सीमा पर एसएसबी के जनाव तैनात किए गए है. सूरक्षा बल सीमा पर लोगों प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे है. इस कारण भारत-नेपाल की सीमा से लोग वापस आ रहे है.

देखें रिपोर्ट.

भारत-नेपाल सीमा को किया गया सील
नेपाल के धनुषा जिला के सीडीओ कोशहरी निराउला, एपीएफ एसपी राजेश कुमार, प्रहरी एसपी रमेश बसनेट को जटही एपीएफ पोस्ट का जायजा लेते देखा गया. नेपाल के अधिकारियों ने पिपरौन कैंप इंचार्ज हंस राज से कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में एक-दूसरे का सहयोग करने का बात कही. दर्जनों एपीएफ और प्रहरी के जवान मौजूद थे. धनुषा सीडीओ निराला ने बताया कि उच्चस्तरीय बैठक के बाद सरकार के अगले आदेश तक नेपाल के सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details