बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनीः PPE किट की नहीं है पर्याप्त व्यवस्था, डर के साए में ड्यूटी कर रहे स्वस्थ्यकर्मी

झंझारपुर स्थित ट्रेंनिंग कॉलेज में कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. यहां काम कर रहे स्वस्थ्य कर्मियों को लगातार संक्रमण का खतरा रहता है. उन्होंने सरकार से पीपीई किट की मांग की.

By

Published : May 7, 2020, 12:47 PM IST

Updated : May 8, 2020, 11:57 AM IST

madhubani
madhubani

मधुबनी:जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिससे जिलावासियों के साथ-साथ प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है. सबसे ज्यादा परेशान स्वास्थ्यकर्मी हैं. उनका कहना है कि संक्रमित मरीजों के इलाजे के लिए अस्पताल में पीपीई किट पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं है. ऐसे में डर के साए में मरीजों की देखभाल की जा रही है.

जिले में 24 पॉजिटिव केस
जिले में अभी तक कोरोना के कुल 24 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. सभी का इलाज झंझारपुर स्थित ट्रेंनिंग कॉलेज में चल रहा है. यहां काम कर रही एएनएम किरण कुमारी ने बताया कि अस्पताल में एक-एक पल डर के साए में बीतता है. संक्रमण से हमारे बचाव के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है.

देखें रिपोर्ट

हर पल संक्रमण का खतरा
एएनएम ने कहा कि उन्हें पीपीई किट उपलब्ध नहीं कराई गई है. ऐसे में जाम जोखिम में डालकर काम करने को मजबूर हैं. हर पल संक्रमण का खतरा रहता है. उन्होंने सरकार से पीपीई किट की मांग की. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों के खाने की भी समुचित व्यवस्था नहीं है.

बिहार में अब तक कुल 542 मामले
बता दें कि मधुबनी सहित पूरे बिहार में अब तक कोरोना के कुल 542 संक्रमित मिले हैं. जिसमें से इलाज के बाद 188 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं, कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

Last Updated : May 8, 2020, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details